• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Datia
  • राजनीति हवाई पट्‌टी और मंदिर पर पुलिस अफसरों व कांग्रेस नेताओं से कई बार हुआ मुंहवाद
--Advertisement--

राजनीति हवाई पट्‌टी और मंदिर पर पुलिस अफसरों व कांग्रेस नेताओं से कई बार हुआ मुंहवाद

Datia News - कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के अगले दिन बुधवार को कमलनाथ पीतांबरा पीठ पर दर्शन करने...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:35 AM IST
राजनीति 
 हवाई पट्‌टी और मंदिर पर पुलिस अफसरों व कांग्रेस नेताओं से कई बार हुआ मुंहवाद
कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के अगले दिन बुधवार को कमलनाथ पीतांबरा पीठ पर दर्शन करने पहुंचे। कमलनाथ ने उत्तर द्वार से मंदिर में प्रवेश किया और करीब आधा घंटे पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर के मुख्य द्वार से कार में बैठकर हवाई पट्टी के लिए रवाना हो गए।

जबकि स्थानीय नेताओं ने उनके स्वागत के लिए पूरी तैयारी की थी। कांग्रेसी माला लेकर खड़े रह गए। मंदिर के सामने एक मंच भी बनाया गया था, लेकिन यहां भी कमलनाथ नहीं पहुंचे। कांग्रेसी जब यहां स्वागत नहीं कर पाए तो हवाई पट्‌टी पर पहुंच गए। यहां पर पूर्व विधायक समेत वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की पुलिस अफसरों से बहस भी हुई। प्रदेश अध्यक्ष के आगमन पर लगाए गए होर्डिंग में कांग्रेस नेताओं की गुटबाजी भी दिखी। मालूम हो कि इससे पहले सुबह कमलनाथ उज्जैन में महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे थे।

मंच सजा रह गया, तुलादान भी नहीं हो पाया: मुख्य द्वार पर पूर्व विधायक राजेंद्र भारती व उनके समर्थकों ने मंच सजाया था। यहां पर कमलनाथ का स्वागत करने की तैयारी थी। मंदिर के उत्तर द्वार पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुरारीलाल गुप्ता ने तुलादान कार्यक्रम रखा था। पूर्व विधायक शिवचरण पाठक व उनके बेटे अनूप पाठक ने भी स्वागत कार्यक्रम रखा था। इसी तरह हवाई पट्‌टी से पीतांबरा पीठ तक करीब आधा सैकड़ा जगह स्वागत कार्यक्रम रखे गए थे लेकिन कमलनाथ ने कहीं भी स्वागत नहीं कराया। प्रदेश अध्यक्ष सिंह के दतिया प्रवास के दौरान पूर्व विधायक घनश्याम सिंह, राजेंद्र भारती, पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध, शिवचरण पाठक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुरारीलाल गुप्ता, श्रीमती ऊषा नाहर, अन्नू पठान, नरेंद्र सिंह गुर्जर, विष्णु गुर्जर, अशोक दांगी बगदा, जितेंद्र सिंह ठाकुर, बृजेंद्र बैस सहित तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।

माई के दर्शन के बाद कार्यकर्ताओं से मिले बगैर निकले कमलनाथ धरी रह गई कांग्रेसियों की तैयारी, होर्डिंग-बैनर में भी दिखी गुटबाजी

उनाव रोड से पीतांबरा पीठ तक होर्डिंग्स, पोस्टर और स्वागत द्वार से सजा था सड़क मार्ग, प्रदेश अध्यक्ष ने देखा तक नहीं

मिलने नहीं दिया तो पुलिस अधिकारियों से भिड़े कांग्रेसी

कांग्रेस नेताओं ने हवाई पट्‌टी पर प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत करने के लिए एक सूची पुलिस अधिकारियों को सौंपी थी। स्वागत करने के लिए कार्यकारी अध्यक्ष नाहर सिंह यादव, पूर्व विधायक घनश्याम सिंह, पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध, पूर्व विधायक राजेंद्र भारती सहित तमाम नेता हवाई पट्‌टी पर पहुंच गए। लेकिन आगे बढ़ने से पहले ही पुलिस अधिकारियों ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को रोक दिया। एएसपी सुरेंद्र सिंह गौर और एसडीओपी आरसी भोज की कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से जमकर बहस हुई। वहां किसी तरह मामला शांत हुआ।

होर्डिंग्स से कार्यकारी अध्यक्ष का फोटो गायब

प्रदेश कांग्रेस की कमान मिलने के बाद सांसद कमलनाथ ने मंगलवार को भाेपाल में रोड शो कर एकता का संदेश दिया था। लेकिन दूसरे ही दिन बुधवार को जिला कांग्रेस ने होर्डिंग के माध्यम से जिले में कांग्रेस की गुटबाजी का संदेश दे दिया। दौरे को देखते हुए पूर्व विधायक भारती व पूर्व गृहमंत्री महेन्द्र बौद्ध द्वारा लगाए गए होर्डिंग से जिले के कार्यकारी अध्यक्ष नाहर सिंह यादव का फोटो गायब था। बता दें कि नाहर सिंह पूर्व विधायक घनश्याम सिंह के गुट से माने जाते हैं।

X
राजनीति 
 हवाई पट्‌टी और मंदिर पर पुलिस अफसरों व कांग्रेस नेताओं से कई बार हुआ मुंहवाद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..