बहादुरपुर स्कूल का रहा 100% परिणाम

Datia News - हाल ही में घोषित हुए माशिम की बाेर्ड परीक्षाओं के परिणामों में ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों ने जिला...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:16 AM IST
Datia News - mp news 100 result of bahadurpur school
हाल ही में घोषित हुए माशिम की बाेर्ड परीक्षाओं के परिणामों में ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों ने जिला मुख्यालय एवं कस्बाई क्षेत्रों के स्कूलों को पीछे छोड़ दिया। हायर सेकेंडरी स्कूल के परीक्षा परिणाम में भी ग्राम बहादुरपुर के स्कूल ने शत प्रतिशत परिणाम दिया। सबसे कम ग्राम उपरांय हायर सेकेंडरी स्कूल का परिणाम रहा। यहां के 39.13 फीसदी बच्चों ही उत्तीर्ण हो सकें। वहीं जिले के तीनों उत्कृष्ट विद्यालय सभी संसाधन होने के बाद भी पीछे रह गए।

बता दें कि जिले में कुल 39 सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल हैं। इनमें से 34 स्कूलों को बच्चें बाेर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। 5 स्कूलों का हाल ही में उन्नयन होने से इनमें 12वीं की कक्षाएं शुरू नहीं हुई थी। खासबात यह है कि जिले के 34 स्कूलों में से 33 स्कूलों को परीक्षा परिणाम 50 फीसदी से अधिक रहा। सबसे अच्छा परिणाम बहादुरपुर स्कूल का रहा।

यहां 7 परीक्षार्थी बैठे थे। इनमें से 4 प्रथम श्रेणी से तो 3 द्वितीय श्रेणी से पास हुए। सबसे खराब परीक्षा परिणाम देने वाले उपरांय हायर सेकेंडरी स्कूल के कुल 23 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। इनमें से 4 प्रथम श्रेणी से, 4 द्वितीय श्रेणी व 1 तृतीय श्रेणी से पास हुआ। 7 की पूरक आई तो 7 अनुत्तीर्ण रहे।

वहीं हायर सेकेंडरी स्कूलों में अगर जिले में संचालित उत्कृष्ट विद्यालयों की बात करें तो जिला मुख्यालय पर संचालित विद्यालय तीसरे नंबर पर रहा। हाई स्कूल की तरह सेंवढ़ा उत्कृष्ट विद्यालय ने न केवल जिले के टॉप 10 में दूसरा स्थान तो उत्कृष्ट विद्यालयों में 92.43 फीसदी परिणाम के साथ पहला स्थान मिला। दूसरे स्थान पर 83.76 फीसदी परिणाम के साथ भांडेर का उत्कृष्ट विद्यालय रहा। सबसे नीचे दतिया में संचालित उत्कृष्ट विद्यालय। दतिया उत्कृष्ट विद्यालय के 82.33 फीसदी छात्र उत्तीर्ण रहे।

जिले में इन 3 हायर सेकेंडरी स्कूल का सबसे खराब रहा परीक्षा परिणाम




जिले में इन तीन हायर सेकेंडरी स्कूल का सबसे अच्छा रहा परीक्षा परिणाम




X
Datia News - mp news 100 result of bahadurpur school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना