220 लोगों की आखों की हुई जांच 82 को लगाया जाएगा निःशुल्क लेंस

Datia News - प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थरेट में निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन रामकृष्ण परमहंस ग्रामोदय शिक्षा प्रसार समिति...

Dec 04, 2019, 08:15 AM IST
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थरेट में निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन रामकृष्ण परमहंस ग्रामोदय शिक्षा प्रसार समिति के तत्वाधान में किया गया। इस दौरान 220 लोगों का नेत्र परीक्षण किया गया। इनमें से 82 लोगों को लेंस प्रत्यारोपण के लिए चुना गया। मालूम हो कि थरेट में उक्त संस्था द्वारा बीते 22 वर्ष से लगातार नेत्र शिविर आयोजित किया जाता है।

स्वामी रमतेराम महाराज की पुण्य स्मृति में प्रतिवर्ष तीन दिवसीय शिविर का आयोजन रामकृष्ण ग्रामोदय शिक्षा प्रसार समिति थरेट द्वारा किया जाता है। मंगलवार को हुए शिविर में डा केसी राठौर एवं नेत्र सहायक कमलेंद्र पवार ने 220 लोगों की आंखों की जांच की। इस अवसर पर मरीजों के जलपान एवं दवाईयों की व्यवस्था भी समिति द्वारा की गई। औपचारिक कार्यक्रम में ग्राम के वरिष्ठ नागरिक एवं सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे। समिति अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि चयनित 82 लोगों की आखों में लेंस डालने के लिए उन्हें दतिया जिला चिकित्सालय समिति द्वारा पहुंचाया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना