अग्रवाल समाज ने निकाली अनंत देव की शोभा यात्रा, किया अभिषेक

Datia News - यात्रा दरोगा वाली गली से हुई प्रारंभ भास्कर संवाददाता | दतिया अग्रवाल समाज ने गुरुवार को अपने आराध्य अनंतदेव...

Bhaskar News Network

Sep 13, 2019, 07:10 AM IST
Datia News - mp news agarwal community took out shobha yatra of anant dev abhishek
यात्रा दरोगा वाली गली से हुई प्रारंभ

भास्कर संवाददाता | दतिया

अग्रवाल समाज ने गुरुवार को अपने आराध्य अनंतदेव की शोभा यात्रा निकाली। यात्रा अनंतदेव मंदिर दरोगा वाली गली से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए वापस मंदिर पहुंची। इससे पूर्व सुबह समाज बंधुओं ने समाज के अध्यक्ष व पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल के नेतृत्व में अनंतदेव महाराज का अभिषेक पूजन किया गया।

दोपहर के समय कन्या भोज के बाद शाम को अनंतदेव की प्रतिमा की शोभायात्रा गाजेबाजे के साथ शहर के प्रमुख मार्गो से निकाली गई। लोगों ने शोभा यात्रा के कई स्थानों पर स्वागत किया। व्यापारी वर्ग से अनंतदेव महाराज की पूजा अर्चना की। बता दें कि भाद्रपद शुक्ल चतुर्दशी को अनंत चौदस के रूप में मनाया जाता हैं। हर साल अग्रवाल समाज द्वारा अनंतदेव की विशेष पूजा अर्चना के साथ चल समारोह निकाला जाता हैं। चल समारोह में पूर्व अध्यक्ष राधेश्याम अग्रवाल, वल्लभ अग्रवाल, कैलाश चन्द्र अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, राजेन्द्र अग्रवाल, रामकुमार अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, संतोष अग्रवाल सहित समाज बंधु मौजूद रहे। चल समारोह मंदिर पर पहुंचने के बाद समाज बंधुओं ने अनंतदेव महाराज की आरती की। प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

X
Datia News - mp news agarwal community took out shobha yatra of anant dev abhishek
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना