अयोध्या फैसला: दूसरे दिन भी अलर्ट रही पुलिस

Datia News - धारा 144 के चलते ईद मिल्लादुन्नबी पर न जुलूस निकाला, न की तकरीर भास्कर संवाददाता|दतिया अयोध्या पर शनिवार को...

Nov 11, 2019, 07:41 AM IST
धारा 144 के चलते ईद मिल्लादुन्नबी पर न जुलूस निकाला, न की तकरीर

भास्कर संवाददाता|दतिया

अयोध्या पर शनिवार को फैसले के दूसरे दिन रविवार को भी पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा। प्रमुख चौराहों व स्थानों के साथ मस्जिदों के पास सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा। बता दें कि रविवार को मुस्लिम समाज के पैंगबर मोहम्मद साहब का जन्मदिन था। मुस्लिम समाज के लोग इसे ईद मिला दुन्नबी के रुप में मनाते है। इस दिन जुलूस निकालते है व तकरीर करते है। लेकिन शहर में धारा 144 लगी होने के कारण समाज के लोगों ने सौहार्द्र का िमसाल पेश की। कानून का सम्मान करते हुए दोनों की कार्यक्रम निरस्त कर दिए। शहर काजी मुफ्ती अख्तर साहब ने बताया कि इस बार कोई भी आयोजन नहीं किया गया।

बता दें कि रविवार को मुस्लिम समाज का ईद मिला दुन्नबी का पर्व था। ऐसा पहली बार हुआ जब मुस्लिम समाज के लोगों ने कानून का सम्मान करते हुए इस मौके पर निकाला जाने वाला जुलूस व होने वाली तकरीर का आयोजन नहीं किया। मालूम हो कि शहर में 5 जनवरी 2020 तक के लिए धारा 144 लगी है। अयोध्या फैसले को मद्देनजर रखते हुए इसे लगाया गया था। शहर काजी मुख्ती अख्तर साहब ने बताया कि पैगंबर के जन्म दिन पर जुलूस निकाला जाता है। तकरीर होती है। लेकिन पैंगबर के जन्म दिन पर कोई आयोजन नहीं किया।

शनिवार की तरह रविवार को भी जिले भर में प्रमुख स्थानों व बाजारों में पुलिस बल तैनात रहा। रविवार को मस्जिदों के आसपास भी पुलिस बल को तैनात किया गया। कलेक्टर बीएस जामोद व एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती लगातार भ्रमण करते रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना