सात दिन में 7वें वेतनमान की कार्रवाई पूरी करें सभी संकुल प्राचार्य तभी मिलेगा वेतन

Bhaskar News Network

Sep 13, 2019, 07:10 AM IST
Datia News - mp news complete the action of the 7th pay scale in seven days all the packages principal will get the salary only


भास्कर संवाददाता। दतिया

अध्यापक संवर्ग को सातवें वेतनमान के निर्धारण अनुमोदन के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने गुरुवार को जिले के सभी संकुल प्राचार्यों को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से निर्देश दिए कि सात दिन के अंदर अध्यापक संवर्ग के सातवें वेतनमान निर्धारण संबंधी कार्रवाई पूरी करें। साथ ही विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि सातवें वेतनमान संबंधी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही संकुल प्राचार्यों का माह सितंबर का वेतन जारी किया जाए।

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ लंबे समय से अध्यापक संवर्ग को सातवें वेतनमान का लाभ दिए जाने की मांग डीईओ कार्यालय से लेकर शासन तक कर चुका है। कई बार धरना प्रदर्शन, ज्ञापन, आंदोलन और हड़ताल जैसे कदम उठाए। आखिरकार उनकी मांग अब पूरी होती दिख रही है। डीईओ श्रीवास्तव ने गुरुवार को जिले के शासकीय उमावि और हाईस्कूल के संकुल प्राचार्यों को अध्यापक संवर्ग को सातवें वेतनमान निर्धारण अनुमोदन के संबंध में पत्र लिखा। पत्र में उल्लेख किया गया कि सातवें वेतनमान संबंधी महत्वपूर्ण कार्रवाई काफी लंबे समय से लंबित है। जिनके पूर्ण नहीं होने से नियम 2018 के अंतर्गत नियुक्त नवीन संवर्ग में नियुक्त अध्यापक संवर्ग को सातवां वेतनमान देने, एप्लाई कोड जारी करने तथा आईएफएमआईएस के माध्यम से आहरित वेतन का भुगतान करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं।

उक्त क्रम में सभी संकुल प्राचार्यों को निर्देशित किया जाता है कि अध्यापक संवर्ग को दिए गए छठवें वेतनमान के वेतन निर्धारण का शत प्रतिशत कार्रवाई पूर्ण कर जिला पंचायत से अनुमोदन कराकर गूगल ड्राइव पर कोषालय द्वारा एप्लाई कोड जारी करने किए जाने की कार्रवाई किसी भी स्थिति में सात दिन में पूर्ण कराएं। कार्य को प्राथमिकता प्रदान करें साथ ही विलंब की स्थिति में संपूर्ण उत्तरदायित्व संबंधित संकुल प्राचार्य का होगा। पत्र में स्पष्ट उल्लेख है कि कार्रवाई पूर्ण होने के पश्चात ही विकासखंड शिक्षा अधिकारी संकुल प्राचार्य का माह सितंबर 2019 का वेतन बिना वरिष्ठ अधिकारी की अनुमति के बगैर आहरित नहीं किया जाएगा।

X
Datia News - mp news complete the action of the 7th pay scale in seven days all the packages principal will get the salary only
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना