• Hindi News
  • Mp
  • Datia
  • Datia News mp news even after depositing the online bill the amount is not deducted

आॅनलाइन बिल जमा होने के बावजूद भी कटकर नहीं आ रही राशि

Datia News - बिजली कंपनी की मनमानी से उपभोक्ता हो रहे हैं परेशान भास्कर संवाददाता| सेंवढ़ा सेंवढ़ा में इन दिनों बिलों को...

Nov 11, 2019, 07:40 AM IST
बिजली कंपनी की मनमानी से उपभोक्ता हो रहे हैं परेशान

भास्कर संवाददाता| सेंवढ़ा

सेंवढ़ा में इन दिनों बिलों को लेकर सबसे बड़ी दिक्कत उन उपभोक्ताओं को आ रही है जिनके द्वारा आॅनलाइन बिल जमा किए जाते हैं। ऐसे दर्जनों लोग अगस्त माह से परेशान हैं। उनके द्वारा अगस्त माह में जो राशि जमा की गई वह बिल में जमा होकर नहीं आई, और शिकायत करने पर भी सुधार नहीं हुआ। नाराज उपभोक्ता अब आदोलन की राह पर है।

शासन द्वारा ऑनलाइन बिल भुगतान को लेकर उपभोक्ताओं को विभिन्न स्कीमों के माध्यम से प्रभावित किया जाता है। पिछले दिनों आॅनलाइन भुगतान में केशबेक तथा बोनस की भी स्कीम चलाई गई। इसका नतीजा यह हुआ कि लोगों ने ऑनलाइन भुगतान में रुचि दिखाई। पर अक्सर ऑनलाइन भुगतान से राशि जमा होने के बावजूद बिल में उसका समायोजन होकर नहीं आने से समस्या बनी रहती है। अगस्त माह में तो दर्जनों की संख्या में लोग परेशान हुए। लोगों द्वारा एमपी ऑनलाइन एवं फोन पे के माध्यम से किए गए भुगतान की रसीद तो आई पर आगामी बिल में बकाया राशि निकल कर आ गई। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत बिजली कंपनी के कार्यालय में की तो उन्हें अगले माह सुधार होने का आश्वासन दिया गया। बावजूद इसके बिलों में सुधार होकर नहीं आया।

रसीद लेकर भटकते उपभोक्ताओं को लौटा रहे अफसर

ऑनलाइन भुगतान की रसीद लेकर भटकते उपभोक्ताओं को अब स्थानीय अधिकारी यह कह कर लौटा रहे हैं कि बिल से संबंधित काम दतिया होता है। उनके द्वारा शिकायत की प्रति भेज दी गई थी। सुधार नहीं हुआ तो वह फिर से पत्र भेजेंगे इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। इस संबंध में नंद किशोर साहू कहते हैं कि उनके द्वारा 18 अगस्त को 2023रुपए का भुगतान पेटीएम के माध्यम से किया गया। पर अगले बिल में बकाया निकला। जब स्थानीय कार्यालय में इसकी शिकायत की गई तो उन्होंने अगले माह सुधार होने का आश्वासन दिया लगातार तीन माह से आवेदन देने के बावजूद अभी तक सुधार नहीं हुआ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना