पांच दिन बाद बरसे बदरा, जिले में 24 घंटे में 22 मिमी, 19 तक राेज बारिश की संभावना

Datia News - पीतांबरा पीठ मंदिर के सामने बारिश के बाद सड़क पर भरा पानी। धान के किसानों को राहत अभी जिले में अच्छी व तेज...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:13 AM IST
Datia News - mp news five days later it rains badra 22 mm in 24 hours in the district possibility of rain till 19
पीतांबरा पीठ मंदिर के सामने बारिश के बाद सड़क पर भरा पानी।

धान के किसानों को राहत

अभी जिले में अच्छी व तेज बारिश न होने से धान के किसान परेशान थे। गुरुवार से नहरों में धान की फसल के लिए पानी भी छोड़ा गया लेकिन गुरुवार व शुक्रवार को अलग-अलग क्षेत्रों में हुई तेज बारिश ने धान के किसानों को राहत दे दी है। इससे किसानों की नहर से पानी देने की मेहनत व पैसा दोनों की बचेंगे। हालांकि पक चुकी उड़द, तिल आदि की फसलों को अब होने वाली बारिश से थोड़ा बहुत नुकसान होने की आशंका भी है।

अभी भी 270 मिमी दूर: शुक्रवार को जिले में 22.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद जिले की औसत बारिश का आंकड़ा 600 मिमी पर पहुंच गया। यह आंकड़ा जिले की सालभर की औसत बारिश 870.8 मिमी से 270.8 मिमी दूर है। मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली वेबसाइट स्काईमेट का पूर्वानुमान है कि दतिया जिले में अभी पूरे सप्ताह यानि 19 सितंबर तक हर दिन बारिश की संभावना है। यदि अगले छह दिन लगातार बारिश अच्छी बारिश होती है तो सालभर का कोटा पूरा हो सकता है। हालांकि अभी तक जिले में जिस प्रकार बारिश हुई है, उससे कोटा पूरा होने की संभावना कम नजर आ रही है।

इधर...गाज गिरने से खेत पर काम कर रहे किसान की मौत, तीन को लगे झटके

दतिया | शुक्रवार को दोपहर साढ़े तीन बजे करीब ग्राम सिंधवारी के हार में आकाशीय बिजली गिर गई जिससे खेत में काम कर रहे एक कृषक की घटना स्थल पर मौत हो गई। जबकि तीन अन्य कृषक झटकों को बिजली के झटके लगे। सूचना मिलने पर धीरपुरा पुलिस और गांव के लोग मौके पर पहुंचे और अधेड़ के शव को जिला अस्पताल पहुंचाया। तत्पश्चात पीएम कराकर शव परिजन के सुपुर्द कर मर्ग कायम कर लिया। जानकारी के अनुसार ग्राम सिंधवारी निवासी 55 वर्षीय श्यामजी उर्फ पप्पू पुत्र रामसेवक दांगी अपने गांव में ही खेत पर काम कर रहे थे। दोपहर साढ़े तीन बजे करीब बूंदाबांदी शुरू हुई तभी आकाशीय बिजली गिर पड़ी। बिजली की चपेट में आने से श्यामजी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि गांव के ही संजीव, चंद्रप्रकाश, सुजान सिंह को बिजली के झटके लगे।

X
Datia News - mp news five days later it rains badra 22 mm in 24 hours in the district possibility of rain till 19
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना