स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में वितरित किए हेल्थ कार्ड

Datia News - बरोह मिडिल स्कूल में आयोजित हुआ स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भास्कर संवाददाता|उनाव बच्चों का शरीर जीवनकाल में कई...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:40 AM IST
Unnav News - mp news health card distributed in health test camp
बरोह मिडिल स्कूल में आयोजित हुआ स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

भास्कर संवाददाता|उनाव

बच्चों का शरीर जीवनकाल में कई जैविक चरणों से गुजरता है, उनका शरीर पुरुषों के मुकाबले नाजुक होता है। इसीलिए उन्हें कोई न कोई बीमारियों के होने का खतरा बना रहता है। बच्चों की बीमारियों को कभी नजर अंदाज नहीं करना चाहिए।

उनका नियमित हेल्थ चेकअप एवं वाल्यावस्था से जुड़ी समस्याओं के संबंध में समय पर उपचार व परामर्श लेना चाहिए। बरसात के मौसम में बच्चों को संक्रामक रोगों से बचाने के लिए हमें जरूरी सावधानियां बरतनी चाहिए। यह जानकारी बरोह गांव के मिडिल स्कूल में आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में मेडिकल डॉ. मंजू वर्मा ने दी। स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में तकरीबन एक सैंकड़ा से अधिक स्कूली छात्र छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में उपस्थित स्कूली छात्र छात्राओं को जानकारी देते हुए महिला चिकिसक डॉ. मंजू वर्मा ने बताया कि बच्चे परिवार की महत्वपूर्ण धुरी होती हैं, उनके विकास एवं स्वास्थ्य की चिंता परिवार जनों को समय समय पर करना चाहिए। उनके भोजन में दूध, हरी पत्तेदार सब्जियां, ऋतू फलों एवं साबुत अनाज का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। हरी पत्तेदार सब्जियों में प्रचुर मात्रा में विटामिन एवं मिनरल पाए जाते हैं। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रधानाचार्य माघेराम भगत, योग शिक्षक जितेंद्र लिटौरिया, ओमप्रकाश समाधिया, कविता प्रजापति, रिंकी बाल्मीकि, भारती परिहार, लाली राजपूत, पीयूष राजपूत, अरुण पाल, आशीष राजपूत, सहित बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

X
Unnav News - mp news health card distributed in health test camp
COMMENT