24 घंटे में रात और दिन का पारा दो-दो डिग्री लुढ़का

Datia News - दतिया|देवउठनी एकादशी का पर्व के पूजा से ही सर्दी भी बढ़ने लगी है। 24 घंटे में दिन व रात का तापमान दो-दो डिग्री नीचे...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:21 AM IST
Datia News - mp news night and day mercury rolled two degrees in 24 hours
दतिया|देवउठनी एकादशी का पर्व के पूजा से ही सर्दी भी बढ़ने लगी है। 24 घंटे में दिन व रात का तापमान दो-दो डिग्री नीचे गिरा है। इससे मौसम ठंडा हो गया। दिन में तेज धूप भी बेसर हो रही है।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया था। शनिवार को अधिकतम तापमान 30.2 और न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री दर्ज किया गया। हवा की दिशा बदल गई है। हवा दक्षिण की तरफ चल रही है और हवा की रफ्तार नौ किमी प्रति घंटा है। बड़े बुजुर्ग बताते हैं कि देवउठनी एकादशी के बाद सर्दी ज्यादा बढ़ जाती है। शुक्रवार को देव उठनी एकादशी के बाद सर्दी बढ़ने भी लगी है। देवउठनी की पूजा के बाद रात के तापमान के गिरने से ही शुरू हो गई है। शुक्रवार को सुबह से जिले की नहरों में अंगूरी बैराज से पानी छोड़ दिया गया जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में सर्दी का अहसास और ज्यादा बढ़ गया है। शहरी क्षेत्र की बजाए ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा सर्दी पड़ने लगी है। आगामी एक सप्ताह के अंदर जब खेतों का पलेवा शुरू हो जाएगा तो सर्दी और बढ़ेगी। दिसंबर के प्रथम सप्ताह में तापमान पांच डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

X
Datia News - mp news night and day mercury rolled two degrees in 24 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना