विज्ञापन

दक्षता पूर्ण करने वाले बच्चों के स्तर की जांच करने धमना पहुंचे अधिकारी

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 05:02 AM IST

Datia News - राज्य शिक्षा केन्द्र की कोऑर्डिनेटर चटर्जी ने किया निरीक्षण भास्कर संवाददाता | उनाव भांडेर के दूरस्थ ग्राम...

Unnav News - mp news officers who reached the artery to check the level of children completing the skill
  • comment
राज्य शिक्षा केन्द्र की कोऑर्डिनेटर चटर्जी ने किया निरीक्षण

भास्कर संवाददाता | उनाव

भांडेर के दूरस्थ ग्राम की शालाओं का शुक्रवार की शाम राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल की कॉर्डिनेटर संचयिता चटर्जी ने आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने शाला प्रबंधन समिति द्वारा किए गए विकास कार्यों व शिक्षकों द्वारा नवाचारों के प्रयोग द्वारा कराए जा रहे शिक्षण कार्य की सराहना की। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य सीबी सिंह व व्याख्याता कमलिनी गुप्ता उपस्थित रहे।

निरीक्षण के दौरान राज्य शिक्षा केन्द्र की कॉर्डिनेटर चटर्जी ने कहा कि यह शाला 90 प्रतिशत दक्षतापूर्ण करने वाली शालाओं में चयनित है। इसलिए शिक्षा के उच्च आयाम स्थापित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणात्मक सुधार की जिम्मेदारी स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की होती है। यदि शिक्षक स्कूल के विकास में पूरे मनोयोग से सहभागिता करे। तो शालाओँ की तस्वीर बदल सकती है। उन्होंने स्कूली बच्चों में रुचि कुशवाहा से गणित में परिमाप, अभिषेक अहिरवार से भिन्न, प्रिंस यादव से अंग्रेजी वाचन के संबंध में प्रश्न पूछकर स्तर की जांच की। उन्होंने उपस्थित छात्रों से प्रार्थना योग ध्यान राष्ट्र गान एवं राष्ट्रगीत का प्रदर्शन करवाकर देखा। इस अवसर पर सीताराम प्रजापति, सुमानी खान, हरदास वर्मा, मनोज उपाध्याय कीरत सिंह, अवधेश यादव, महेंद्र नारायण शर्मा, सुनील शर्मा उपस्थित रहे।

X
Unnav News - mp news officers who reached the artery to check the level of children completing the skill
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें