सीएमओ को धूल और गड्‌ढों से होने वाले दर्द का कराया अहसास तो 24 घंटे में शुरू हो गया उनाव रोड का पैचवर्क

Datia News - वर्षो से गड्‌ढों व धूल का दर्द शह रहे उनाव रोड के युवाओं ने जब कांग्रेस के युवा नेताओं के साथ नपा सीएमओ एमए गनी व नपा...

Dec 04, 2019, 08:15 AM IST
Datia News - mp news patchwork of unav road started in 24 hours after cmo made the pain of dust and pits
वर्षो से गड्‌ढों व धूल का दर्द शह रहे उनाव रोड के युवाओं ने जब कांग्रेस के युवा नेताओं के साथ नपा सीएमओ एमए गनी व नपा की ईई अंजली मिश्रा को रोड पर घुमा कर दर्द का अहसास कराया तो 24 घंटे में ही उनाव रोड का पेंचवर्क शुरू हो गया। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। बता दें कि 2 साल में क्षेत्र के रहवासी इसके लिए कई आंदोलन कर चुके थे। भाजपा व कांग्रेस दोनों दलों ने प्रशासन को ज्ञापन सौपे। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लेकिन जैसे ही अधिकारियों का दर्द का अहसास कराया। काम शुरू हो गया।

बता दें बमबम महादेव से उनाव रोड पर हमीरपुर तिराहे तक बनाई गई थी रोड की गुणवत्ता खराब होने से लगभग 2 किमी के हिस्से में डेढ़ से दो फीट गहरे गड्‌ढे हो गए थे। खासबात यह है कि वर्ष 2013 से अब तक यह सड़क तीन बार बन चुकी है। पहली बार थीम रोड के लिए डिवाईडर के साथ बनाई गई। दूसरी बार तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दतिया आने पर व तीसरी बार तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के आने पर । लेकिन सड़क का अर्थ व बीएमडब्ल्यू का काम सही न होने के कारण समय से पहले ही सड़क बर्बाद हो गई। सड़क का अंतिम डामरीकरण जून 2017 में किया गया था। दो माह में ही सड़क पर गड्‌ढे होना शुरू हो गए थे। वर्तमान में हाल यह है कि गड्ढों के साथ वाहनों के निकलने पर उड़ती धूल रहवासियों को बीमार कर रही थी। परेशान रहवासियों ने कांग्रेस के युवा नेता सिल्लन साहू, संघर्ष यादव, अमन ठाकुर के साथ नपा कार्यालय की तालाबंदी की। मौके पर जब सीएम खान पहुंचे तो उन्हें बाइक से सड़क की हालत दिखाई। गड्ढों के दचकों के साथ सड़क पर उड़ती धूल से होने वाली परेशानी का अहसास कराया । तब नपा अधिकारी को लोगों की परेशानी समझ में आई।

अंतत: मंगलवार की सुबह से ही सड़क पर पेंचवर्क शुरू कर दिया गया। गड्ढों को गिट्‌टी व मिट्‌टी से भरने का काम शुरू कर दिया गया। नपा सीएमओ गनी कहते है कि फिलहाल गड्‌ढों का समतलीकरण का काम किया जा रहा है। इसके बाद डामरीकरण के लिए शासन से स्वीकृती लेंगे।

उनाव रोड पर पैचवर्क का काम करते मजदूर।

X
Datia News - mp news patchwork of unav road started in 24 hours after cmo made the pain of dust and pits
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना