पॉलिथीन मानव जीवन के लिए खतरा खुद भी त्यागें, दूसरों को भी प्रेरित करें

Datia News - सेंवढ़ा के उत्कृष्ट विद्यालय में पॉलिथीन मुक्ति का संकल्प लेतीं छात्राएं। बालक हायर सेकंडरी स्कूल में बच्चों...

Dec 04, 2019, 08:12 AM IST
Datia News - mp news polythene should be a threat to human life itself inspire others
सेंवढ़ा के उत्कृष्ट विद्यालय में पॉलिथीन मुक्ति का संकल्प लेतीं छात्राएं।

बालक हायर सेकंडरी स्कूल में बच्चों को बांटे थैले, दिखाई पॉलिथीन मुक्त शहर की शपथ

भास्कर संवादाता | सेंवढ़ा

पॉलिथीन का उपयोग बहुत ही घातक हो गया है। एक-एक पाॅलिथीन मानव जीवन के लिए खतरा बन गई है। इसे अभी से त्यागने का प्रण लेना चाहिए। हमारा सेंवढ़ा पवित्र सनकुआं धाम के नाम से प्रसिद्ध है। यह सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा जी के मानस पुत्रों की तपोस्थली है। देश के कोने कोने से लोग यहां दर्शन करने के लिए आते हैं। इसलिए जरूरी है कि मानस पुत्रों की तपोस्थली सेंवढ़ा नगरी को हम पॉलिथीन मुक्त बनाने की शपथ लें और दूसरों को भी प्रेरित करें। यह बात मंगलवार को नगर के उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित पॉलिथीन मुक्त कार्यक्रम में एसडीएम राकेश परमार ने बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एसडीओपी नरेंद्र सिंह गहरवार ने कहा कि समाज सेवी डॉ. राजू त्यागी का पॉलिथीन मुक्त शहर का अभियान अब पूरे जिले में फैल गया है। जनजागरूकता के लिए उन्होंने जो बीणा उठाया है वह अब धरातल पर भी दिखाई दे रहा है। ज्यादातर दुकानदार पॉलिथीन की बजाए कपड़े के थैले में सामान रखकर देते हैं। सेंवढ़ा में भी यह अभियान चलाकर लोगों को पॉलिथीन त्यागने के लिए प्रेरित किया जाएगा। ताकि यहां भी दतिया शहर की तरह लोगों में जागरूकता दिखाई दे।

इस दौरान स्कूल के छात्र छात्राओं को पॉलिथीन मुक्त शहर बनाने की शपथ दिलाई गई। साथ ही बच्चों और अधिकारियों को कपड़ों के थैले भी वितरित किए गए। कार्यक्रम का संचालन राकेश श्रीवास्तव एवं आभार समाज सेवी डॉ. राजू त्यागी द्वारा व्यक्त किया गया। इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ ओएस गुप्ता, नप अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरज महते, एमपी गुप्ता, साहिर खान, केके प्रजापति समेत छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

X
Datia News - mp news polythene should be a threat to human life itself inspire others
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना