कपड़े की थैली रखकर पॉलिथीन में दे रहे थे प्रसाद, 14 पर जुर्माना

Datia News - जिला प्रशासन ने शनिवार को पीतांबरा पीठ से सीतासागर तक सफाई अभियान चलाया। पीतांबरा पीठ पर प्रसाद विक्रेता...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:21 AM IST
Datia News - mp news prasad giving cloth bag in polythene was fined 14
जिला प्रशासन ने शनिवार को पीतांबरा पीठ से सीतासागर तक सफाई अभियान चलाया। पीतांबरा पीठ पर प्रसाद विक्रेता दुकानदार दिखावे के लिए कपड़े से बनी थैली रखे थे और श्रद्धालुओं को प्रसाद पॉलिथीन में रखकर दे रहे थे। यह देख अधिकारियों ने उन पर जुर्माना किया। यही हाल फूल माला बेचने वाले दुकानदारों का भी देखने को मिला। नगर पालिका ने इन सभी 14 दुकानदारों से जुर्माना वसूला। साथ ही दुकानों के सामने डस्टबिन रखने के निर्देश दिए।

दुकानदारों से जुर्माना कर अिधकारी बोले- दुकानों पर डस्टबिन और साफ-सफाई रखो

श्रीपीतांबरा पीठ पर प्रसाद की दुकान से पॉलिथीन जब्त करते प्रशासन के अिधकारी।

इन पर भी हुई कार्रवाई

यहां फूल माला विक्रेता कपड़े के थैली रखे थे और कागजों में माला दे रहे थे। जबकि पॉलिथीन में फूल भरकर रखे थे। इस पर अधिकारियों ने राकेश, सुशीला, उमाचरण, हरीसिंह, राघव पुत्र बल्ले, रजनी, बंटी, विनीता, कृष्णकांत और बृजेश से 100-100 रुपए जुर्माना वसूल कर पॉलिथीन न रखने की हिदायत दी।

स्वच्छता अभियान के नौवे दिन सभी विभागों के अधिकारी शनिवार को सुबह ठीक साढ़े आठ बजे पीतांबरा पीठ के सामने पहुंचे। यहां प्रसाद व मिष्ठान विक्रेताओं की दुकानों को चेक करने पर पॉलिथीन रखी पाई गईं। जब पॉलिथीन रखने का कारण पूछा तो दुकानदारों ने कपड़े से बनी थैली दिखा दीं। लेकिन कपड़े से बनी थैली का उपयोग नहीं कर रहे थे। इसके चलते अधिकारियों ने अवंती प्रसाद भंडार और अन्नपूर्णा मिष्ठान भंडार से दो-दो सौ रुपए का जुर्माना वसूल किया। वहीं दूर्वार मिष्ठान भंडार के विक्रेताओं को सख्त चेतावनी दी कि पॉलिथीन का उपयोग न करें।

दवाओं और ऑटो पार्ट्स से हुआ नाला चोक, वसूला 500-500 रुपए जुर्माना

एचडीएफसी बैंक के सामने का नाला चोक होने पर नगर पालिका ने नाले को साफ कराया। साथ ही यहां दवाइयां और ऑटो पार्ट्स का सामान मिलने पर गर्ग मेडिकल स्टोर और वाहन सर्विस संचालक कमल साहू से 500-500 रुपए जुर्माना वसूल किया। इस दौरान एसडीएम जेपी गुप्ता, जिला पंचायत एसीईओ धनंजय मिश्रा, सीएमओ बाबूलाल कुशवाहा, एचओ राजवीर राय, सफाई प्रभारी रहीश कुरैशी, मलखंब प्रशिक्षक राजेंद्र तिवारी समेत अन्य विभागों के अधिकारी व सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

X
Datia News - mp news prasad giving cloth bag in polythene was fined 14
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना