खरीदी के छह दिन शेष, गेहूं का उठाव जल्द करें

Datia News - बैठक में कलेक्टर ने खरीद कंेद्र प्रभारियों काे दिए निर्देश भास्कर संवाददाता |दतिया जिले में समर्थन मूल्य पर...

May 18, 2019, 07:16 AM IST
बैठक में कलेक्टर ने खरीद कंेद्र प्रभारियों काे दिए निर्देश

भास्कर संवाददाता |दतिया

जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी में मात्र छह दिन शेष रह गए और अब तक 50 हजार किसानों में से केवल 17 हजार 704 किसानों का गेहूं खरीदा जा सका। यही नहीं लक्ष्य भी घटाकर सवा दो लाख मैट्रिक टन कर दिया गया तब कलेक्टर ने खरीदी केंद्र प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में केंद्र प्रभारियों से कहा कि केंद्रों पर गेहूं का उठाव तत्परता से करें।

कलेक्टर आरपीएस जादौन ने शुक्रवार को इंदरगढ़, सेंवढ़ा, भांडेर और दतिया के खरीदी केंद्र प्रभारियों की बैठक लेकर गेहूं के उठाव की समीक्षा की। उन्होंने ट्रांसपोर्टर को निर्देश दिए कि जिन संस्थाओं पर माल अधिक रखा है वहां अधिक संख्या में ट्रक भेजे जाएं। संस्था प्रबंधकों को भी निर्देशित किया कि किसान का माल तुल गया हो उसे रेडी टू ट्रांसपोर्ट करते हुए आनॅलाइन कराएं ताकि जिला स्तर पर यह समीक्षा हो सके कि किस संस्था पर कितना माल रखा है। कलेक्टर ने किसानों को अधिक इंतजार न करना पड़े इसके लिए शीघ्र तुलाई, छाया, पानी की व्यवस्था आदि करने के निर्देश दिए। बैठक में सभी केंद्र प्रभारी, तहसीलदार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना