सम्मान... नशामुक्ति के प्रचार-प्रसार के

Datia News - सम्मान... नवनियुक्त मंडल अध्यक्षों का किया स्वागत, खिलाई मिठाई दतिया | भाजपा नेत्री परिणीता राजे ने नव नियुक्त...

Nov 22, 2019, 06:50 AM IST
सम्मान... नवनियुक्त मंडल अध्यक्षों का किया स्वागत, खिलाई मिठाई

दतिया | भाजपा नेत्री परिणीता राजे ने नव नियुक्त उदगवां भाजपा मंडल अध्यक्ष ब्रजेश यादव और उनाव मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र रेशू दांगी का अपने निवास पर स्वागत किया। भाजपा नेत्री ने शॉल श्रीफल भेंटकर मिठाई खिलाकर दोनों नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी। इस दौरान राहुल देव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सनत पुजारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अतुल भूरे चौधरी, राहत अली जैदी, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष गौरव दांगी, नगर मण्डल अध्यक्ष मन्नू तोमर, जिला मंत्री कप्तान कुशवाह, विक्रम राजा, आकाश भार्गव, सत्यम पंडा, कौशल यादव, हेमू राजा, आकाश कुशवाह, राजीव सेन, अमन गुप्ता, राहुल कमरिया, नेहाल पटेल आदि शामिल रहे।


सम्मान... नशामुक्ति के प्रचार-प्रसार के

लिए चलेगा विशेष अभियान

दतिया | प्रदेश को नशामुक्त बनाने के लिए 31 मार्च तक प्रचार-प्रसार का विशेष अभियान संचालित किया जाएगा। अभियान के तहत शासकीय कला पथक दलों के माध्यम से नशामुक्ति के साथ-साथ शासकीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार का कार्य भी किया जाएगा। प्रत्येक संभाग के लिए दो कला पथक दल का गठन किया जाएगा। कला पथक दलों के माध्यम से नशामुक्ति, शासकीय योजनाओं पर आधारित नुक्कड़ नाटक एवं गीतों के माध्यम से प्रचार-प्रसार का कार्य किया जाएगा।

निर्णय... मृत्युभोज नहीं करेगा खंगार समाज

शिवपुरी| खंगार समाज के लोग अब मृत्युभोज नहीं करेंगे। इस संबंध में समाज की आयोजित बैठक में सर्वसहमति से चर्चा हुई।कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के वरिष्ठ शिक्षक फेरन सिंह परिहार ने की और इस दौरान मृत्युभोज बंद के अलावा समाजहित में कई और निर्णय लिए गए। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष काशीराम परिहार, युवा जिला अध्यक्ष राकेश परिहार ने अपनी-अपनी कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए और 27 दिसंबर को महाराजा खेत सिंह जयंती मनाने पर चर्चा हुई।

बैठक... वैश्य महासम्मेलन प्रदेश कार्य समिति बैठक में शामिल हुए शिवपुरी पदाधिकारी

शिवपुरी| मध्यप्रदेश में शीघ्र ही वैश्य समाज का आवासीय भवन परिसर बनकर तैयार होगा जिसमें आवासीय, भोजन व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं मौजूद रहेंगी। यह निर्णय वैश्य समाज के महासम्मेलन की की बैठक में लिया गया। इस दौरान जिले से भी पदाधिकारियों ने भागीदारी की। वैश्य सम्मेलन के आयोजन में देवेंद्र जैन खतौरा प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष गौरव सिंघल योगेश गुप्ता, सूर्यकांत गुप्ता, कैलाश विजयवर्गीय, वरुण गुप्ता, राकेश अनुपम, कमल अजमेरा, प्रवीण कुदरिया, डॉ.अमित गुप्ता समेत प्रदेश के अन्य पदाधिकारियों ने भागीदारी की।

संगठन... जानकी सेना संगठन में अनुशासन समिति का हुआ गठन

शिवपुरी| जानकी सेना संगठन की आवश्यक बैठक कमलागंज स्थित संगठन सदस्य के यहां आयोजित की गई। संगठन के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत ने बताया कि इस दौरान सदस्यों से विचार विमर्श हुआ। । बैठक की शुरुआत श्रीराम जानकी जी दरबार पर माल्यार्पण कर की गई। बैठक में सात सदस्यीय अनुशासन समिति का गठन किया गया जिसमें अशोक रावत(संरक्षक),सुनील उपाध्याय (प्रवक्ता), ब्रजेश सोनी (एडवोकेट), नीरज मित्तल, योगेश खटीक(एडवोकेट), त्रिलोक यादव व शुभम शर्मा को शामिल किया गया। यह सभी मनोनीत पदाधिकारी समिति के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सदस्य संगठन में संख्या और समय एवं उद्देश्यों के लिए कार्य करेंगे।

धर्म... हनुमान मंदिर पर हुआ भक्ति पाठ

शिवपुरी| शहर के हनुमान मंदिर परिसर में हनुमान भक्ति उत्सव समिति द्वारा विभिन्न धार्मिक और आध्यात्मिक पाठ का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में माधव चौक स्थित हनुमान मंदिर के परिसर में संगीतमय पाठ भक्त मंडल के सदस्यों द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें हनुमान भक्ति के पाठ के साथ उनके चालीसा का पाठ भी किया गया। अंत में भगवान की भक्ति में कई भजनों के माध्यम से भी भजन कलाकारों द्वारा गाए गए। आयोजन में आरती में भक्तों ने दीपकों से आरती की वहीं प्रसाद का वितरण भी किया गया।

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं। हमारा ई-मेल आईडी है [email protected] और वाट्सएप नंबर है 9425117814

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना