पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Unnav News Mp News The Poor Got Three Months Ration From Fair Price Shops Happy

गरीबों को उचित मूल्य की दुकानों से तीन माह का मिला राशन, हुए खुश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

त्योहार से पहले राशन मिलने पर उपभोक्ताओं में छायी खुशी

होली त्योहार के पूर्व गरीबों को मिलने वाले राशन की वितरण व्यवस्था में इस माह बदलाव किया गया है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के निर्देशन में उनाव सहित आसपास की सेवा सहकारी समितियों पर गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को एकमुश्त तीन महीने के राशन का वितरण किया गया। तीन माह का इकट्ठा राशन लेने के लिए स्थानीय सेवा सहकारी समिति पर महिलाओं एवं पुरुषों की भीड़ पहुंच गई। भीड़ को देखते हुए अलग अलग कतारे लगाकर सहकारिता विभाग के अमले ने राशन वितरण की व्यवस्था बनाई।

आगामी रबी की फसल गेहूं के उपार्जन केंद्रों के निर्धारण होने के साथ ही प्रशासन के समक्ष उसके भंडारण की व्यवस्थाएं बनाना चुनौती भरा काम हो गया था। चूंकि जिले के बड़े बड़े गोदामों में पिछले साल की खरीदी का ही अनाज भरा पड़ा हुआ है। इसीलिए जगह की कमी को देखते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी भूपेंद्र बघेल ने गरीबों को रियायती दर पर मिलने वाले गेहूं का आवंटन सेवा सहकारी समितियों को तीन माह का एकमुश्त किया है। तीन माह के एकसाथ राशन वितरण का उद्देश्य गेहूं खरीदी 2020 के लिए भंडारण की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करना है साथ ही साथ सहकारिता से जुड़े कर्मचारियों को गेहूं उपार्जन के किए फ्री भी करना माना जा रहा है। इसीलिए प्रशासन ने तीन माह का एकमुश्त राशन वितरण के निर्देश भी सभी सेल्समैनों को दिए हैं। तीन माह के इकट्ठे राशन मिलने से लोगों में खाशी जागरूकता देखने को मिली।

एकमुश्त राशन लेने के लिए शनिवार को उनाव बसस्टैंड स्थित उचित मूल्य की दुकान पर खाद्यान्न लेने वाले लोगों की भीड़ उमड़ी। बड़ी संख्या में हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण करने के लिए महिला एवं पुरुषों की अलग अलग कतारें लगवाकर गेहूं का वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...