• Hindi News
  • Mp
  • Datia
  • Datia News mp news three and a half km bypass occupied by shopkeepers encroachment on footpath too

साढ़े तीन किमी के बायपास पर दुकानदारों ने किए कब्जे, फुटपाथ पर भी अतिक्रमण

Datia News - बायपास पर दुकानें रखकर किया गया अतिक्रमण। पठाई मोहल्ला, बापा साहब का बाग, खाती बाबा कॉलोनी, छात्रावास आदि पर हो...

Sep 13, 2019, 07:10 AM IST
बायपास पर दुकानें रखकर किया गया अतिक्रमण।

पठाई मोहल्ला, बापा साहब का बाग, खाती बाबा कॉलोनी, छात्रावास आदि पर हो गए कब्जे

अतिक्रमणकारियों ने पठाई मोहल्ला के सामने, बापा साहब के बाग के सामने, खाती बाबा कॉलोनी के सामने, छात्रावास के सामने, बुंदेला कॉलोनी तिराहा, फिल्टर प्लांट के पास, मोगिया डेरा और कलापुरम तक 50 से ज्यादा दुकानें रखी हैं। इनमें तीन बड़े धुलाई सेंटर हैं। जबकि बांकी दुकानें किराना, हेयर कटिंग व अन्य हैं। अतिक्रमण के कारण दोनों तरफ से आने वाले वाहन भी कभी कभी क्रॉस नहीं हो पाते हैं। शनिवार को पीतांबरा पीठ पर आने वाले श्रद्धालुओं को भी खासी परेशानी अतिक्रमण के कारण होती है।

नगर पालिका नहीं दे रही ध्यान इसलिए सड़कें अतिक्रमण की चपेट में

भास्कर संवाददाता | दतिया

नगर पालिका नगरीय सीमा में लगातार हो रहे अतिक्रमण को लेकर ध्यान नहीं दे रही है। अतिक्रमणकारी पहले पहले झोपड़ी बनाते हैं फिर टीनशेड रखकर स्थाई अतिक्रमण कर लेते हैं। उनाव रोड से कलापुरम तक बने साढ़े तीन किमी लंबे बायपास रोड पर 50 से ज्यादा दुकानें रखकर अतिक्रमण हो गया है। अतिक्रमणकारियों ने बायपास किनारे सीतासागर के फुटपाथ पर कब्जा कर धुलाई सेंटर खोल लिए हैं और तालाब में भरे पानी से वाहन धोने का काम कर रहे हैं जिससे न केवल फुटपाथ खराब हो गया है बल्कि तालाब का पानी भी बर्बाद हो रहा है। लेकिन नगर पालिका को इन सबसे मानो कोई सरोकार ही नहीं है।

बस स्टैंड बायपास धीरे धीरे अतिक्रमण की चपेट में आ रहा है। उनाव रोड के पठाई मोहल्ला से लेकर कलापुरम तक सड़क के दोनों तरफ टीनशेड और पक्की दुकानें रखकर अतिक्रमण हो रहा है। पिछले एक साल के अंदर अतिक्रमण का दायरा बहुत तेजी से बढ़ा है। सीतासागर तालाब किनारे ही तीन धुलाई सेंटर बन गए हैं और प्रतिदिन वाहन धुलाई का कार्य होता है। इसके अलावा मीट की दुकानें भी खुल गई हैं। हेयर कटिंग की दुकानें भी तालाब किनारे संचालित हो रही हैं। नगर पालिका द्वारा ध्यान न दिए जाने से लोग लगातार तालाब किनारे अतिक्रमण कर रहे हैं। अतिक्रमण करने के लिए पहले लोगों द्वारा झोपड़ी बनाई जाती है फिर टीनशेड रखा जाता है। टीनशेड 10-15 दिन रखा रहने के बाद जब कोई रोक टोक नहीं होती है तो दुकान चालू कर दी जाती है।

हम लेबर ले जाकर करेंगे सामान जब्ती की कार्रवाई


तालाब का फुटपाथ कर दिया क्षतिग्रस्त, पानी की भी बर्बादी

अतिक्रमणकारियों ने सीतासागर के फुटपाथ पर टीनशेड की दुकानें बनाकर रख ली हैं और धुलाई सेंटर बना दिए हैं। धुलाई सेंटर संचालक तालाब के पानी में मोटरपंप डालकर वाहनों की धुलाई करते हैं। जिससे तालाब का पानी न केवल गंदा हो रहा है बल्कि बर्बाद भी हो रहा है। वैसे भी इस साल कम बारिश होने के कारण तालाब दो फीट खाली है। धुलाई सेंटरों में पानी बर्बाद होने पर आगामी दिनों में तालाब जल्दी ही खाली होने की भी संभावना है। अतिक्रमणकारियों ने फुटपाथ को क्षतिग्रस्त कर दिया है। लाखों की लागत से यह फुटपाथ लोगों के घूमने के लिए बनाया गया था लेकिन उस पर दुकानें रख जाने के कारण लोगों के घूमने का रास्ता बंद हो गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना