श्रद्धांजलि... स्व. कुशवाह ने दलित व शोषित वर्ग के लिए किया संघर्ष : भारती

Datia News - दतिया | कुशवाह समाज धर्मशाला में रविवार को कुशवाह समाज के नेता राम बिहारी कुशवाह के निधन पर श्रद्धांजली सभा का...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:40 AM IST
Datia News - mp news tribute self kushwaha struggled for dalit and depressed classes bharti
दतिया | कुशवाह समाज धर्मशाला में रविवार को कुशवाह समाज के नेता राम बिहारी कुशवाह के निधन पर श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। बता दें कि स्व. कुशवाह भिंड दतिया लोक सभा सीट से चुनाव लड़ चुके है। श्रद्धांजली सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक भारती ने कहा कि स्व. कुशवाह ने दलित व शोषित वर्ग के लोगों को लिए संघर्ष किया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुरारी लाल गुप्ता ने कहा कि उन्होंने सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर राजनीति की। श्रद्धांजली सभा में पातीराम पाल,अरविंद बौद्ध,मुकेश दीक्षित, इंजीनियर रामस्वरूप सिंह कुशवाहा, प्रेमनारायण कुशवाहा, कालीचरन कुशवाहा,एडवोकेट रघुबीर प्रताप सिंह कुशवाहा,सरपंच खेमराज कुशवाहा,जगत सिंह आदि ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर भगवानदास कुशवाहा, राजेन्द्र सिंह, दीपक पाल, सनी कुशवाहा, करन सिंह,शिवम् यादव, हरिओम,पत्रकार मनोहर कुशवाहा,बादाम सिंह आदि प्रमुख रूप से मौदूद रहे । सभा का संचालन लक्ष्मीनारायण कुशवाहा ने किया।

रामकथा... कथा का समापन तो हो गया पर भगवान की भक्ति कभी मत छोड़ना: ब्रह्मर्षि

शिवपुरी | कथा का समापन तो आज हो गया, लेकिन इस कथा से हमने सात दिन में क्या सीखा। कैसे हम अपने जीवन को बेहतर बनाकर उसे श्रेष्ठ बना सकते हैं। यह हमें कथा के हर कथानक से सीखने मिलता है। कथा सुनने के बाद हमारे अंदर अपने अंतरंग से पाप और कषायों को हटाकर आंतरिक पवित्रता प्रगट करनी होगी तभी हमारा यह आयोजन सार्थक होगा। यह बात राजेश्वरी मंदिर पर आयोजित हुई राम कथा के समापन अवसर पर कथा व्यास ब्रह्मर्षि राजेश ने कही। इस दौरान कथावाचक ने गीतों और भक्ति काव्यों के माध्यम से रामायण की भक्ति कराई।

कथा... मंदिर का अर्थ ही होता है मन के अंदर आना: विजय कटारे

शिवपुरी | शहर के बाबू क्वार्टर रोड स्थित मां शीतला माता मंदिर परिसर में भक्त मंडल द्वारा भगवान सिद्धि विनायक गणेश, राम जानकी दरबार, राधाकृष्ण की मूर्तियों की स्थापना कार्यक्रम के दूसरे दिन भगवान की भपूजा की गई। रविवार को कथा का वाचन करते हुए महाराज विजय कटारे ने कहा कि मंदिर का अर्थ ही होता है मन के अंदर आना यानि कि अपने अंदर की शांति को जागृत करना इसीलिए तो संसार सागर के थपेड़ों से मन जब अशांत हो जाता है तो वह सीधे भगवान की शरण में आता है। भगवान की यहां स्थापना से मन को एकाग्र बनाने में आप सफल हो सकते हैं। आयोजन में कथा परीक्षत हरि-शारदा प्रजापति बने है। मूर्ति स्थापना समारोह में रविवार को विशिष्ट आराधना की गई।

सेवा... सिविल अस्पताल में मरीजों को बांटे फल

सेंवढ़ा | प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य दामोदर सिंह यादव के जन्मदिन पर स्थानीय सिविल अस्पताल में मरीजों को फलों का वितरण किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक कार्यकर्ता अखलेश ममार के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान मौजूद कार्यकर्ताओं द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीज तथा उनके अटेंडरों को फल बांटे साथ ही श्री यादव द्वारा क्षेत्र में चलाए जा रहे सामाजिक कार्यों की जानकारी दी। साथ ही उनके दीर्घायु होने की कामना की। इस अवसर पर जंडेल सिंह यादव, अखलेश यादव, गौरव सिंह यादव, स्टीफन यादव, बखत सिंह यादव, निशांत यादव, रविंद्र सिंह, अमित यादव, संदीप यादव, धमेंद्र पंडा, अखलेश मेवाफरोस, धमेंद्र, अनिल खटीक, सचिन यादव, प्रबल तिवारी, आयुश पांडे, अभिषेक दुबे, प्रधुन्न झा, रोहन बंशकार, संजय सोनकर, उपेंद्र कुशवाह, रवि बघेल, विकास माली, शिवम कुशवाह आदि मौजूद रहे।

Datia News - mp news tribute self kushwaha struggled for dalit and depressed classes bharti
X
Datia News - mp news tribute self kushwaha struggled for dalit and depressed classes bharti
Datia News - mp news tribute self kushwaha struggled for dalit and depressed classes bharti
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना