• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Datia
  • Datia - सिंध का नारदेश्वर पुल ढहा, सेंवढ़ा का रास्ता बंद
--Advertisement--

सिंध का नारदेश्वर पुल ढहा, सेंवढ़ा का रास्ता बंद

लहार से 20 किलो मीटर की दूरी पर स्थित नारदेश्वर मंदिर के समीप गुजरने वाली सिंध नदी का पुल पानी के तेज बहाव में ढह गया...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:30 AM IST
Datia - सिंध का नारदेश्वर पुल ढहा, सेंवढ़ा का रास्ता बंद
लहार से 20 किलो मीटर की दूरी पर स्थित नारदेश्वर मंदिर के समीप गुजरने वाली सिंध नदी का पुल पानी के तेज बहाव में ढह गया है। पुल के दो पिलर पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं।

गौरतलब है कि स्थानीय निकायों के सहयोग से 16 वर्ष पूर्व पुल का निर्माण कराया गया था। अभी हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार ने इसी पुल के समीप एक डैम निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है। डैम निर्माण में ठेकेदार द्वारा बनाए जा रहे पिलर के लिए जमीन के अंदर अनेक विस्फोट किए गए। जिसके कारण सिंध नदी के पुल के पिलर में क्रेक आ गया। इतना ही नहीं आसपास के मंदिर भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। हाल ही में हुई तेज बारिश के बाद मड़ीखेड़ा डैम के गेट खोल दिये गए थे, जिसके कारण सिंध नदी का बहाव बहुत तेज हो गया है। पूर्व से ही क्षतिग्रस्त पुल के दो पिलर नदी के तेज बहाव में बह गए। पुल का एक किनारा लहार की ओर तथा दूसरा किनारा दतिया जिले की ओर अवशेष के रूप में शेष है। यही नहीं नदी के तेज बहाव ने पुल जे साथ सौ बीघा से अधिक जमीन, जो नदी के किनारे लगी थी। उसमें खड़ी फसल भी चौपट हो गई है। बता दें कि प्रदेश में लहार क्षेत्र पहला ऐसा क्षेत्र बना था जिसकी दो स्थानीय निकाय जनपद पंचायत लहार, मार्केटिंग सोसाइटी लहार एवं विधायक निधि के सहयोग से धौरक पुल और नारदेश्वर पुल का निर्माण लोक निर्माण विभाग की देख रेख में कराया गया था। घटना के बाद लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह ने टूटे पुल का निरीक्षण किया है। साथ भरोसा दिलाया है कि पुल निर्माण के अधिकारियों से मांग करेंगे।

X
Datia - सिंध का नारदेश्वर पुल ढहा, सेंवढ़ा का रास्ता बंद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..