सड़कों के किनारे लबालब भरे हैं बिना मुंडेर के कुएं, अधिकारी बोले- कार्रवाई करेंगे

Dewas News - क्षेत्र में सड़कों के किनारे बारिश के पानी से लबालब भरे बिना मुंडेर के कुएं दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों के लिए...

Bhaskar News Network

Oct 19, 2019, 07:05 AM IST
Chapda News - mp news the roads are filled to the brim without wells officials said will take action
क्षेत्र में सड़कों के किनारे बारिश के पानी से लबालब भरे बिना मुंडेर के कुएं दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। इसके बावजूद जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इधर, बागली एसडीएम अजीत श्रीवास्तव का कहना है पिछले दिनों तीनों तहसीलदारों को निर्देश दिए जा चुके हैं कि जहां भी सड़क किनारे बिना मुंडेर के कुएं हैं उन्हें संबंधित से कहकर मुंडेर बनवाई जाए। मुंडेर नहीं बनवाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सड़काें के किनारे खोदे गए कुओं में गिरने से कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं। दिसंबर 2016 में देवास-सोनकच्छ के बीच राजमार्ग के निकट स्थित एक कुएं में एक कार यात्रियों सहित गिर गई थी। वहीं 30 मई 2018 को बागली थानाक्षेत्र के घीवरिया गांव में सड़क किनारे कपिल धारा योजना के तहत खोदे जा रहे कुएं में एक युवक की गिर जाने से मौत हो चुकी है। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र के कुओं में ट्रैक्टर भी गिर चुके हैं। चापड़ा के शासकीय हाईस्कूल के समीप खोदे गए कुएं में भी 2017 में एक डंपर गिर चुका है। इसी प्रकार कमलापुर-सोनकच्छ मार्ग पर कांजर एवं गोला गांव के बीच सड़क किनारे स्थित कुआं बारिश के पानी से लबालब भरा है। इससे किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

पेड़ और झाड़ियां होने से नहीं दिखते हैं कुएं : पालखा के प्रेमसिंह राठौड़ व कांजर के कमल मुकाती ने बताया कुआं सड़क से मात्र तीन से चार फीट दूर है। साथ ही कुएं के पास पेड़ और झाड़ियां होने से कुएं के समीप पहुंच जाने पर भी दिखाई नहीं देता है। रात में तो कभी भी हादसा हो सकता है। इसी तरह चिलखी फाटा और कांजर गांव के बीच भी सड़क किनारे दो कुएं दुर्घटना को आमंत्रण दे रहे हैं। भमोरीफाटे से भमोरी गांव के बीच सड़क किनारे अंधे मोड़ पर ही झाड़ियों के झुरमुट में स्थित कुआं भी दुर्घटना को आमंत्रित कर रहा है। उक्त कुएं में पिछले दिनों एक बाइक सवार गिर चुका है। इसी तरह से क्षेत्र की कई सड़कों के किनारे कुएं आज भी है और इनमें कई बार दुर्घटना हो जाने के बाद भी प्रशासन ने कभी भी इस ओर ध्यान नहीं दिया।

कमलापुर-सोनकच्छ मार्ग पर कांजर एवं गोला के बीच सड़क किनारे बिना मुंडेर का कुआं।

X
Chapda News - mp news the roads are filled to the brim without wells officials said will take action
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना