धामनोद

--Advertisement--

वेतन कटने से 108 के कर्मचारी हड़ताल पर

लाइफलाइन मानी जाने वाली मानी जाने वाली 108 एंबुलेंस की सेवाएं मंगलवार से बंद हो गई। कई माह से पूरा वेतन नहीं मिलने से...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:40 AM IST
लाइफलाइन मानी जाने वाली मानी जाने वाली 108 एंबुलेंस की सेवाएं मंगलवार से बंद हो गई। कई माह से पूरा वेतन नहीं मिलने से इसके कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए जिससे मरीजों एवं दुर्घटनाग्रस्त लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जेडएचएल कंपनी द्वारा लिए गए ठेके के बाद बुधवार को सूचना आई कि 108 एंबुलेंस के लिए कॉल करने पर पूरे दिन से लाइन बिजी आ रही है। वहीं 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों ने बताया कि वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। वजह यह है कि उन्हें कई महीनों से अपनी पूरी तनख्वाह नहीं मिल रही है।

कंपनी की ओर से कर्मचारियों की तनख्वाह में से बिना वजह राशि काटी जा रही है। कटौती दो-तीन महीनों से जारी है। तनख्वाह में से रुपए कम दिए जाने की शिकायतें कर्मचारियों ने मैनेजमेंट को की पर कोई निराकरण नहीं हुआ। जिससे एम्बुलेंस पायलट व सहायक डॉक्टर भी हड़ताल पर चले गए। इस संबंध में संबंध में सीएमओ आरसी पनिका का कहना है मुझे इस बात की अभी जानकारी नहीं है। मालूम कर व्यवस्था सुचारु करवाता हूं। जिला अधिकारी जेडएचएल कंपनी आदित्य पुराणिक का कहना है कि टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण वेतन की राशि कटकर कर्मचारियों के खातों में आ रही है जिसे जल्द ही बात कर ठीक कर लिया जाएगा।

Click to listen..