• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Dhar News
  • आवंटन के अभाव में धार, सरदारपुर और तिरला के अध्यापकों को नहीं मिला वेतन
--Advertisement--

आवंटन के अभाव में धार, सरदारपुर और तिरला के अध्यापकों को नहीं मिला वेतन

अध्यापकों का वेतन आवंटन खत्म हो जाने से दिक्कत बढ़ गई है। ऐसे में जिले के सभी विकासखंडों में जनवरी का वेतन नहीं मिल...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:20 AM IST
अध्यापकों का वेतन आवंटन खत्म हो जाने से दिक्कत बढ़ गई है। ऐसे में जिले के सभी विकासखंडों में जनवरी का वेतन नहीं मिल पाएगा। धार, तिरला और सरदारपुर विकासखंड के अध्यापकों को तो दिसंबर का वेतन भी अब तक नहीं मिल सका है। ऐसे में अध्यापकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

राज्य अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश पाटीदार एवं जिला प्रवक्ता इरफान मंसूरी ने बताया जनजातीय कार्य विभाग भोपाल के अपर संचालक से राज्य अध्यापक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष जगदीश यादव ने जिले में बजट को लेकर गत दिनों चर्चा की थी। जिस पर अपर संचालक ने बताया था कि 25 जनवरी तक वेतन का बजट जारी कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक बजट जारी नहीं हुआ है। ऐसे में जिले में अध्यापकों को जनवरी का वेतन समय पर नहीं मिल पाएगा।

वहीं धार, तिरला और सरदारपुर के अध्यापकों को तो दिसंबर का वेतन भी अब तक नहीं मिल पाया है। वेतन नहीं मिलने से अध्यापकों में आक्रोश है। अध्यापकों ने शीघ्र ही बजट जारी करने की शासन से मांग की है। उल्लेखनीय है कि जनवरी से छठे वेतनमान के तहत नए वेतनमान का निर्धारण कुछ जगह कर लिया गया है। जिससे अध्यापकों का वेतन बढ़ जाएगा। बिल बनकर तैयार हो चुके हैं। लेकिन बजट नहीं होने से वेतन मिलने में परेशानी खड़ी हो गई है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..