• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Dhar
  • महू की बालिका इशिका ने कमदपुर के रितेश चौधरी को दी पटकनी
--Advertisement--

महू की बालिका इशिका ने कमदपुर के रितेश चौधरी को दी पटकनी

श्रीराम बजरंग दल अखाड़ा के तत्वावधान में एवं गुरु बद्रीदास बैरागी की स्मृति में दंगल का आयोजन बुधवार को शाउमावि...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:25 AM IST
महू की बालिका इशिका ने कमदपुर के रितेश चौधरी को दी पटकनी
श्रीराम बजरंग दल अखाड़ा के तत्वावधान में एवं गुरु बद्रीदास बैरागी की स्मृति में दंगल का आयोजन बुधवार को शाउमावि परिसर में किया गया। दंगल में दूर-दूर से पहलवान पहुंचे। विजेता पहलवानों को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। कई वर्षों के बाद यहां दंगल का आयोजन होने से बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे। बालिकाओं की बालकों से कुश्ती आकर्षण का केंद्र रही।

दंगल का शुभारंभ हनुमानजी के चित्र एवं गुरु बद्रीदास बैरागी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कुश्ती में महू की बालिका इशिका ने कमदपुर के बालक रितेश चौधरी पहलवान को हराया। इशिका के जीतने पर अतिथियों ने नकद राशि से पुरस्कृत किया। वही बिजलपुर इंदौर की बालिका भयु राठौड़ एवं पनाला के करण गुर्जर के बीच हुए मुकाबले में करण विजेता रहे।

इसी तरह अन्य कुश्तियों में नालछा के सोनू चौधरी दो कुश्तियों में विजेता रहे। देपालपुर के अर्जुन पहलवान ने कैलोद के मयूर चौधरी को हराया। वही नरसिंहगढ़ के माखन पहलवान ने इंदौर के ऋषभ को हराया। देपालपुर के शंकर व नरसिंहगढ़ के राहुल, भाटखेड़ी के विनय एवं बगड़ी के रवि पटेल, धार के सुदामा व देपालपुर के दीपक के बीच बराबरी का मुकाबला रहा। सागौर के नवीन , खंडवा के कान्हा व धर्मेंद्र विजेता रहे। बगड़ी के अमन व सागौर के राहुल के बीच बराबरी का मुकाबला रहा। दंगल के निर्णायक मप्र केसरी मनोहर तूफान एवं धार केसरी सागौर के लच्छू पहलवान थे। अतिथि महाराष्ट्र केसरी सरदार पहलवान एवं मप्र केसरी घनश्याम पहलवान, सवजीराम पहलवान, जनपद उपाध्यक्ष प्रकाश फौजदार, सरपंच रणजीतसिंह ठाकुर, गिरधारीलाल पटेल, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष शंकर कामदार, शालीग्राम सेठ, सत्यनारायण पटेल आदि थे। अतिथियों का स्वागत अखाड़े के खलीफा जुगलकिशोर वर्मा, नीलेश जिराती, मोहन पटेल, लखन पटेल आदि ने साफा बांधकर किया। आयोजन की रूपरेखा के बारे में मनोज पटेल, उमेश चौधरी ने बताया। संचालन दिलीप वर्मा व कपिल चौधरी ने किया। आभार विनोद पहलवान ने माना।



बगड़ी. श्रीराम बजरंग दल अखाड़े द्वारा कुश्ती में पहलवान भाग लेते हुए।

X
महू की बालिका इशिका ने कमदपुर के रितेश चौधरी को दी पटकनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..