Hindi News »Madhya Pradesh »Dhar» मानव जाति के उद्धार के लिए प्रभु ईसा मसीह ने क्रूस पर बलिदान दिया : कुरिया

मानव जाति के उद्धार के लिए प्रभु ईसा मसीह ने क्रूस पर बलिदान दिया : कुरिया

मालवा चर्च कौंसिल मसीही सेवा मंडल के माडरेटर रेव्ह एसडी कुरिया के निर्देशन में स्थानीय प्रेस बिटेरियन चर्च मसीही...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:25 AM IST

मालवा चर्च कौंसिल मसीही सेवा मंडल के माडरेटर रेव्ह एसडी कुरिया के निर्देशन में स्थानीय प्रेस बिटेरियन चर्च मसीही मंदिर में गुड फ्राइडे (शुभ शुक्रवार) की विशेष प्रार्थना सभा (आराधना) का आयोजन किया गया। जिसमें इंदौर के राष्ट्रीय मसीही प्रचारक बबन चौहान, रेव्ह एसडी कुरिया, प्रितेश निकल्स एवं अलका फ्रांसीस ने संयुक्त रूप से प्रभु ईसा मसीह द्वारा कही गई सात क्रूस वाणियों पर चिंतन किया।

राष्ट्रीय प्रचारक चौहान ने कहा कि प्रभु ईसा मसीह ने विरोधियों के लिए क्रूस पर से प्रार्थना की और कहा कि है पिता, इन्हें क्षमा कर क्योंकि ये जानते नहीं कि क्या कर रहे है। रेव्ह एसडी कुरिया ने कहा मानव जाति के उद्धार के लिए प्रभु ईसा मसीह ने क्रूस पर बलिदान दिया।

प्रीतेश निकल्स और अलका फ्रांसीस ने भी प्रभु ईसा मसीह के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। राजू फ्रांसीस, हंसा रानी डेविड, विमला मसीह, मर्सीचंद, वीरादास, रोहित फ्रांसीस, उत्कर्ष डेविड ने बाइबल पाठ किया। सिस्टर वायलेट राम कटारे, नम्रता डामोर ने भक्तिमय गीतों की श्रंृखला प्रस्तुत की। कलिसियाई प्रार्थना में एसआर फ्रांसीस एवं दीपा निकल्स ने सहभागिता की। इसके पूर्व पाम संडे से पेंशन वीक (दुख भोग सप्ताह) का शुभारंभ हुआ। जिसमें प्रार्थना सभाएं और पवित्र सहभागिता (प्रभुभोज) की आराधनाएं की।

ईस्टर संडे पर प्रभु का पुनरूत्थान पर्व मनाएंगे

ईस्टर संडे प्रभु ईसा मसीह का पुनरूत्थान पर्व मनाया जाएगा। क्रिश्चियन कब्रिस्तान और आनंद नगर कब्रिस्तान में प्रात:कालीन प्रार्थना में प्रभु ईसा मसीह के तीसरे दिन मृत्यु से जी उठने का उत्सव मनाया जाकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धा सुमन अर्पित किए जाएंगे। ईस्टर संडे की विशेष प्रार्थना सभा (आराधना) के पश्चात क्रिश्चियन क्लब और अल्वान मालवा वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में इसाई समाज द्वारा ईस्टर मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा। सैम्युएल लाल, मनीषा दास, अनुपम दास, सुधीर सैम्युएल, मारिस फ्रांसीस, बाबूलाल परमार, इंदर भाई, शकील भाई, मेहमूद भाई, सुनील जाॅय, आरोही एंजल सहित बडी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

धार. स्थानीय चर्च में गुड फ्राइडे पर संबोधित करते मुख्य वक्ता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×