धार

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Dhar News
  • विद्यार्थियों का पंजीयन कर हितग्राही प्रोफाइल 15 मई के पूर्व बनाना होगी
--Advertisement--

विद्यार्थियों का पंजीयन कर हितग्राही प्रोफाइल 15 मई के पूर्व बनाना होगी

तिरला | जन जातीय कार्य विभाग और राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी निर्देशानुसार तिरला के शिक्षकों एवं...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:25 AM IST
तिरला | जन जातीय कार्य विभाग और राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी निर्देशानुसार तिरला के शिक्षकों एवं छात्रावास-आश्रमों के अधीक्षकों की बैठक हुई। जन जातीय कार्य विभाग ने डिजिटल युग में एक और कदम रखते हुए जिले तथा विकासखंड में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं को पंजीयन कर हितग्राही प्रोफाइल बनाने का लक्ष्य 15 मई के पूर्व पूर्ण करने का लक्ष्य रखा है। जिसका रजिस्ट्रेशन विभाग की वेब साइड पर होगा।

पंजीयन के लिए हितग्राहियों के पास आधार नंबर, जाति प्रमाण पत्र (डिजिटल), एसएसएसएम आयडी, बैक खाता आधार लिंक के साथ, माेबाइल नंबर, स्वघोषित आय का प्रमाण पत्र होना जरूरी है। प्रोफाइल में जानकारी अद्यतन होते ही हितग्राहियों को पात्रता अनुसार योजनाओं का लाभ तुरंत दिया जाएगा। सहायक आयुक्त ब्रजेश पांडे के निर्देशानुसार कार्य योजना बनाकर कड़ाई से पालन करने के निर्देश जिला स्तरीय बैठक में दिए गए।

तिरला बीईओ अनिल व्यास ने विकासखंड के सभी अधिकारियों की बैठक लेकर पहले दौर में छात्रावास व आश्रम के अधीक्षक व अधीक्षिकाओं को निवासरत छात्र-छात्राओं की प्रोफाइल अपडेशन लक्ष्य बनाकर पूर्ण करने के निर्देश दिए है। साथ ही नया शिक्षा सत्र 2 अप्रैल से प्रारंभ होने से समस्त संकुल स्तर पर जाॅयफुल लर्निंग गतिविधियां कराने संबंधी निर्देश बीआरसी, बीएसी ने बैठक आयोजित कर दिए।

X
Click to listen..