--Advertisement--

फोरलेन हाईवे के टूलेन घाट में मोड़ पर ट्रॉला फंसा

इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर माछलिया घाट में गुरुवार को दोपहर में एक बड़ा ट्राॅला टर्न में फंस गया। जिसेे पुलिस ने...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:50 AM IST
इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर माछलिया घाट में गुरुवार को दोपहर में एक बड़ा ट्राॅला टर्न में फंस गया। जिसेे पुलिस ने निकलवाया।

इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे माछलिया घाट व खरमोर अभयारण्य वाले हिस्से को छोड़ कर पूरा फोरलेन है

भास्कर संवाददाता | धार

इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर माछलिया घाट में गुरुवार को दोपहर में एक बड़ा ट्राॅला टर्न में फंस गया। इसमें एक लंबा पाइप ले जाया जा रहा था। टर्न 90 डिग्री का है और ट्राले की लंबाई अधिक थी। इस कारण ट्राॅला फंस गया। ट्रॉला फंसने से दोनों तरफ से हाईवे का ट्रैफिक फंसा रहा। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से ट्राॅला निकलवाया। जब भी बड़े वाहन इस नेशनल हाईवे से निकलते हैं घाट के इस हिस्से में ऐसे ही हालात बन जाते हैं।

गौरतलब है नेशनल हाईवे पर इंदौर से गुजरात बॉर्डर तक फोरलेन बन गया है। सिर्फ माछलिया घाट और खरमोर अभयारण्य के 16 किमी हिस्से में ही टूलेन सड़क है। लंबे समय तक इस इलाके में निर्माण की अनुमति वन विभाग और वाइल्ड लाइफ सेंचुरी से नहीं मिली थी। अनुमति मिलने के बाद एनएचएआई ने माछलिया घाट में सड़क निर्माण की रणनीति बदल दी। पहले दोनों तरफ की लेन पास-पास बना कर बीच में डिवाइडर बनाने की योजना थी लेकिन गणपति घाट के बुरे अनुभव के बाद एनएचएआई ने ढलान वाली टूलेन को बायपास के रूप में अलग से बनाने की योजना बनाई। इस तरह के निर्माण से घाट में सड़क का ढलान भी कम किया जाएगा और दूसरी लेन पर चल रहे वाहनों पर खतरा कम होगा। हालांकि इसमें लंबा समय लगेगा, तब तक के लिए लोग फजीहत झेल रहे हैं।