--Advertisement--

कर्मचारी हड़ताल पर, पंजीयन के लिए किसान लगा रहे चक्कर

दसई . हड़ताल के कारण कार्यालय पर लगे ताले। भास्कर संवाददाता | दसई सहकारी महासंघ भोपाल के आह्वान पर आदिम जाति...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:50 AM IST
दसई . हड़ताल के कारण कार्यालय पर लगे ताले।

भास्कर संवाददाता | दसई

सहकारी महासंघ भोपाल के आह्वान पर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति शाखा दसई व बालोदा के कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। चोटिया-बालोद, पदमपुरा, दसई, हनुमंतिया, टांडाखेड़ा, मोगजीपाड़ा, जयंतीमाता के किसान भावांतर योजना में पंजीयन करवाने के लिए कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। नगर के किसान घनश्याम पाटीदार ने बताया मैं प्रतिदिन कार्यालय के चक्कर लगा रहा हूं ताला लगा देखकर वापस लौट जाता हूं।

चोटिया-बालोद के किसान कैलाश पाटीदार ने बताया कि मैंने गेहूं की फसल कटवा कर घर पर रख ली। अब पंजीयन के लिए कार्यालय के चक्कर काट रहा हूं। उचित मूल्य की दुकान बंद पड़ी हुई है। इससे गरीब राशन कार्डधारियों को इस माह खाद्य सामग्री लेने से वंचित होना पड़ रहा है।

मनावर . मांगों को लेकर बालीपुर में धरना आंदोलन पर बैठे कर्मचारी।

तालाबंदी कर धरना दिया

मनावर | मप्र सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल के आह्वान पर सहकारी कर्मचारियों द्वारा अनिश्चितकालीन कलमबंद आंदोलन के 8वें दिवस सहकारिता समिति कार्यालयों पर तालाबंदी कर धरना दिया गया। संघ ने 11 सूत्री मांगे शासन के समक्ष रखी हैं। मांगे नहीं माने जाने के विरोध स्वरूप सहकारी समितियों के सभी कर्मचारी कार्यालयों की तालाबंदी कर बालीपुर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के प्रांगण में धरना दे रहे हैं। मनावर, गंधवानी के सभी सहकारिता कर्मचारी संयुक्त रूप से आंदोलन में भाग ले रहे हैं।