• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Dhar
  • अच्छे समाज निर्माण के लिए महिलाओं का जागरूक होना जरूरी पाटीदार
--Advertisement--

अच्छे समाज निर्माण के लिए महिलाओं का जागरूक होना जरूरी-पाटीदार

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:50 AM IST

Dhar News - धेगदा | जिले में महिला और पानी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे केयर इंडिया संस्था द्वारा निसरपुर के पूरा में जल एवं...

अच्छे समाज निर्माण के लिए महिलाओं का जागरूक होना जरूरी-पाटीदार
धेगदा | जिले में महिला और पानी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे केयर इंडिया संस्था द्वारा निसरपुर के पूरा में जल एवं स्वच्छता प्रशिक्षण विषय पर जागरूकता और पंजीयन शिविर का आयोजन महिला मंडल अध्यक्ष भागवंती पाटीदार के घर पर किया। शिविर के दौरान केयर इंडिया के सुनील जाट ने उपस्थित महिलाओं को बताया की हमारा मुख्य उद्देश्य महिलाओं को उनके निजी एवं पेशेवर जीवन में सुधार लाने के लिए सक्षम बनाना, स्वास्थ्य और स्वच्छता पर जानकारी देकर ज्यादा से महिलाओं को इसके फायदे और नुकसान के बारे में बताना है।

जिलेभर में ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाकर मुख्यतः संचार, समय और तनाव प्रबंध, समस्याओं को हल करना और निर्णय लेना, पानी और स्वच्छता, कानूनी और वित्तीय साक्षरता मॉड्यूल पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। युवा मंच के मनीष पाटीदार ने कहा प्रशिक्षण में ज्यादा से ज्यादा संख्या में महिलाओं की सक्रीय भागीदारी जरूरी है। ताकि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाए जागरूक हो सके। क्योकि अच्छे समाज और परिवार के निर्माण के लिए महिलाओं का जागरूक होना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाए उपस्थित थी। आभार युवा मंच के शैलेंद्र पाटीदार ने माना।

X
अच्छे समाज निर्माण के लिए महिलाओं का जागरूक होना जरूरी-पाटीदार
Astrology

Recommended

Click to listen..