Hindi News »Madhya Pradesh »Dhar» आचार्य ऋषभचंद्रजी का अागामी चातुर्मास मोहनखेड़ा तीर्थ पर एक हजार वर्षीतप आराधकों के साथ होगा

आचार्य ऋषभचंद्रजी का अागामी चातुर्मास मोहनखेड़ा तीर्थ पर एक हजार वर्षीतप आराधकों के साथ होगा

नयागांव लोढ़ाधाम (महाराष्ट्र) में आचार्य ऋषभचंद्रसूरीश्वरआदि ठाणा एवं साध्वी र|त्रया आदि ठाणा 3 की सान्निध्य में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:50 AM IST

आचार्य ऋषभचंद्रजी का अागामी चातुर्मास मोहनखेड़ा तीर्थ पर एक हजार वर्षीतप आराधकों के साथ होगा
नयागांव लोढ़ाधाम (महाराष्ट्र) में आचार्य ऋषभचंद्रसूरीश्वरआदि ठाणा एवं साध्वी र|त्रया आदि ठाणा 3 की सान्निध्य में चल रही चैत्र नवपद ओली आराधना की पूर्णाहुति हुई। रविवार को लोढ़ा धाम तीर्थ की प्रमुख ट्रस्टी मंजू मंगलप्रभात लोढ़ा की उपस्थिति में प्रभु सीमंधरस्वामीजी जिनमंदिर सहित तीर्थ संकुल में निर्मित सभी जिन मंदिरों की पंचम ध्वजा फहराई गई। ध्वजारोहण के अवसर पर देश भर के दादा गुरुदेव राजेंद्रसूरीश्वरजी को मानने वाले गुरुभक्तों का जन सैलाब लोढ़ा धाम तीर्थ पर पहुंचा। आचार्य ऋषभचंद्रजी का आगामी चातुर्मास मोहनखेड़ा तीर्थ पर करीब एक हजार वर्षीतप आराधकों के साथ होगा। इसकी घोषणा श्रीसंघों की विनती पर लोढ़ाधाम पर की गई।

आचार्य के आगामी चातुर्मास के लिए आदिनाथ राजेंद्र जैन श्वे. पेढ़ी ट्रस्ट मोहनखेड़ा तीर्थ, विद्याधाम ट्रस्ट सरोड़ पालीताणा, जैन श्रीसंघ इंदौर, जैन श्रीसंघ जावरा, जैन श्रीसंघ भायंदर वेस्ट, रानी बैन्नूर में आगामी चातुर्मास के लिए हुक्मीचंद वागरेचा, जैन श्रीसंघ बीजापुर, बदलापुर, जैन श्रीसंघ अंबरनाथ सहित कई जैन श्रीसंघों एवं ट्रस्ट मंडलों ने विनती की। जिस पर आचार्य ने अागामी चातुर्मास की घोषणा करने से पहले सभी श्रीसंघों की विनती पर ध्यान दिया और गहन मंथन के बाद कहा दादा गुरुदेव के र|विजयजी से राजेंद्रसूरीजी बने यह वर्ष दादा गुरुदेव का 150 वां पाटोत्सव वर्ष है। इसी वर्ष में दादा गुरुदेव ने जावरा में क्रियोद्धार किया था। क्रियोद्धार का भी 150 वां वर्ष है। आचार्य धनचंद्रसूरीश्वरजीके स्वर्गारोहण का शताब्दी वर्ष है एवं आचार्य हेमेंद्रसूरीश्वरजी का जन्म शताब्दी वर्ष भी है।

राजगढ़. आचार्य की निश्रा में लोढ़ा धाम में विभिन्न कार्यक्रम हुए।

तप के माध्यम से आचार्य भगवंतों को दे रहे विनयांजलि

देशभर के आराधक सामूहिक रुप से वर्षीतप की आराधना करते हुए तीनों आचार्य भगवंतों को तप के माध्यम से विनयांजलि दे रहे हैं। इस वर्ष मोहनखेड़ा तीर्थ में वर्षीतप के सामूहिक पारणे 7 मई 2019 को होना तय है। राजेंद्र जैन श्वे. पेढ़ी ट्रस्ट की विनती पर आचार्य ने घोषणा कर कहा वर्षीतप के 1 हजार आराधकों के साथ आगामी चातुर्मास मोहनखेड़ा तीर्थ पर होगा। साध्वी र|त्रयाश्रीजी आदि ठाणा 3 का आगामी चातुर्मास रानी बैन्नूर में होगा। शेष चातुर्मास की घोषणा वैशाख सुदी सप्तमी पर मोहनखेड़ा तीर्थ पर हाेगी। तीर्थ ट्रस्ट के उपाध्यक्ष पृथ्वीराज सेठ, कोषाध्यक्ष हुक्मीचंदजी वागरेचा, ट्रस्टी- शांतिलाल जैन साकरिया, बाबूलाल वर्धन, सुखराज कबदी, मांगीलाल रामाणी, आनंदीलाल अम्बोर एवं कमलेश पांच सो व्होरा आदि मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×