• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news 176 cctv cameras kept watch over 300 deployed flag march out

176 सीसीटीवी कैमरों से रखी निगाह, 300 से अधिक का बल रहा तैनात, फ्लैग मार्च निकाला

Dhar News - इस तरह से शहर के प्रमुख बाजारों से वाहनों से पुलिस ने सतत पेट्रोलिंग की। फैसला जानने के लिए उत्सुक दिखे लोग ...

Nov 10, 2019, 07:41 AM IST
इस तरह से शहर के प्रमुख बाजारों से वाहनों से पुलिस ने सतत पेट्रोलिंग की।

फैसला जानने के लिए उत्सुक दिखे लोग

अयोध्या मामले को लेकर सुबह 10.30 बजे आने वाले फैसले को लेकर शनिवार को शहर के लोग उत्सुक दिखे। फैसला आने के पहले ही न्यूज चैनलों पर अपडेट लेते रहे साथ ही फैसले को लेकर कयास का दौर भी चलता रहा।

शहर के बाजारों में नहीं दिखी चहल-पहल : शनिवार को शहर के बाजारों में सुबह से विभिन्न पाइंट पर पुलिस बल तैनात हो गया था। प्रमुख बाजारों में आधे प्रतिष्ठान खुले तो आधे लोगों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। प्रतिदिन बाजारों में होने वाली चहल-पहल दिखाई नहीं दी। बाजारों के मार्ग भी खाली ही नजर आए। सब्जी और फलों के साथ ही ठेले वाले प्रतिदिन की तरह ही लगे।

सीएमओ सड़क किनारे की गिट्‌टी-मुरम तत्काल हटाएं

कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने जिले के सीएमओ को कानून और व्यवस्था की दृष्टि से निर्देश दिए हैं। वे नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से रोड किनारे रखी गई गिट्टी, मुरम आदि सामग्री को तत्काल हटवाई जाएं और उसे सुरक्षित स्थान पर रखवाएं ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो। अधिकारियों-कर्मचारियों को मुख्यालय पर ही उपस्थित रहने के लिए निर्देशित करें। आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए सामग्री एवं अमले के साथ तैयार रहें

पेट्रोल-डीजल रिजर्व रखने के निर्देश : कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीकांत बनोठ ने जिले के पेट्रोल-डीजल पंप संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने पेट्रोल-डीजल पंपों पर पेट्रोल 2 हजार लीटर तथा डीजल 3 हजार लीटर 24 घंटे प्रतिदिन रिजर्व स्टाॅक आगामी आदेश तक रखें। इसी प्रकार नीला केरोसिन भी निर्धारित मात्रा में केवल प्राथमिकता एवं अंत्योदय परिवारों को पात्रता अनुसार प्रदाय करें। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा। कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि वे कानून व्यवस्था की दृष्टि से अपने अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को मेडिकल टीम सहित मुख्यालय पर ही उपस्थित रहने के लिए निर्देशित करें। मय पेरामेडिकल स्टाफ व पर्याप्त दवाइयों की व्यवस्था, एम्बुलेंस मय चिकित्सक दल रखें।

पट्‌ठा चौपाटी पर सुरक्षा जैकेट पहनकर इस तरह से तैनात रहे जवान।

अवैध रूप से लगे विज्ञापन, होर्डिंग्स पर कार्रवाई करें

कलेक्टर ने जिले के अनुविभागीय दंडाधिकारियों, तहसीलदारों, मुख्य नगरपालिका अधिकारियों तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं। वे अपने-अपने नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र में अवैध रूप से लगे विभिन्न श्रेणी के विज्ञापन जैसे होर्डिंग्स, कटआउट, ग्रेन्ट्री आदि के खिलाफ तत्काल वैधानिक कार्रवाई करंे। यह कार्रवाई तीन दिवस में करें।

संवेदनशील स्थानों को पहचान कर अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं

जिले के राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाएं रखने के लिए व्यवस्थाएं करें। महत्वपूर्ण जगह जैसे धार्मिक स्थल, पुल, पुलिया एवं संवेदनशील स्थानों को चिह्नांकित कर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए। वाहनों में वायरलेस सेट, बलवा की सामग्री, हैंडसेट आदि कानून व्यवस्था से संबंधित सामग्री चालू हालत में रखी जाए। आंसू गैस के गोले संबंधी सामग्री की भी पर्याप्त संख्या हो।

विशेष पुलिस अधिकारी की नियुक्ति के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करें : कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने जिले के अनुविभागीय दंडाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सांप्रदायिक, सौहार्द्र एवं कानून व्यवस्था बनाएं रखने के लिए विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्ति के प्रस्ताव तत्काल प्रस्तुत करें। विशेष पुलिस अधिकारी की नियुक्ति की जा सके।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना