• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news a number counter closed in gpo account holders are getting upset

जीपीओ में एक नंबर काउंटर बंद, परेशान हो रहे हैं खाताधारक

Dhar News - जीपीओ में एक नंबर काउंटर बंद कर दिया गया है। कामकाज के लिए केवल तीन काउंटर ही खुल रहे हैं। इसका असर सेविंग अकाउंट के...

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
जीपीओ में एक नंबर काउंटर बंद कर दिया गया है। कामकाज के लिए केवल तीन काउंटर ही खुल रहे हैं। इसका असर सेविंग अकाउंट के ग्राहकों पर पड़ रहा है। बाकी काउंटरों पर बोझ बढ़ गया है।

भास्कर संवाददाता | इंदौर

यदि आप जीपीओ में सेविंग अकाउंट रखते हैं तो त्योहारी सीजन में आपको अपने कामकाज के लिए परेशान होना पड़ सकता है। वजह यह है कि जीपीओ का प्रबंधन चार के बजाय तीन काउंटर से ही काम चला रहा है। असल में जीपीओ में खाताधारक और एजेंट के लिए चार काउंटर बना रखे हैं। पोस्टल डिपार्टमेंट से जुड़ी सभी योजनाओं का कामकाज इन्हीं काउंटरों पर होता है, फिलहाल ऐसा नहीं है। प्रबंधन ने एक नंबर काउंटर बंद कर दिया है। यानी अब सारे काम तीन काउंटरों पर ही हो रहे हैं। इससे खाताधारक परेशान हो गए हैं, क्योंकि जिस काउंटर को बंद किया गया है, उस पर सेविंग अकाउंट, सीनियर सिटीजन, सुकन्या योजना और अन्य योजनाओं का काम होता है। इसके बंद होने से ये काम बाकी काउंटरों पर शिफ्ट हो गए हैं। नतीजतन, उन काउंटरों के कर्मचारियों पर बोझ और भीड़ बढ़ गई है।

लिंक फेल होने पर दिक्कत ज्यादा



पोस्टल डिपार्टमेंट में पिछले कुछ महीनों से लिंक फेल होना आम बात हो गई है। नगर डाकघर हो या जीपीओ दोनों जगह आए दिन ग्राहक इस समस्या से दो-चार होते हैं। एजेंटों का कहना है कि बुधवार को भी जीपीओ में लिंक फेल हो गई थी। इससे ग्राहक परेशान हुए थे।

कुछ दिन में खोल देंगे काउंटर

पोस्ट ऑफिस में पहले ही स्टाफ की कमी है। इस बीच त्योहार होने से काफी कर्मचारी छुट्‌टी पर चले गए हैं। इससे काउंटर बंद करना पड़ा है। हालांकि यह अस्थायी व्यवस्था है। कुछ दिन बाद एक नंबर काउंटर भी खोल दिया जाएगा। तब तक ग्राहकों को थोड़ी परेशानी उठाना पड़ेगी।

श्रीनिवास जोशी, पोस्टमास्टर, जीपीओ

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना