• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dharmpuri News mp news animal attacked by farmer on irrigation ranger said leopard can also

सिंचाई कर रहे किसान पर जानवर ने किया हमला, रेंजर बोले- तेंदुआ भी हो सकता है

Dhar News - भास्कर संवाददाता | कालीबावड़ी गांव अनुपुरा बहादरा में खेत पर सिंचाई कर रहे किसान पर शुक्रवार रात 8 बजे एक जानवर ने...

Dec 08, 2019, 09:17 AM IST
Dharmpuri News - mp news animal attacked by farmer on irrigation ranger said leopard can also
भास्कर संवाददाता | कालीबावड़ी

गांव अनुपुरा बहादरा में खेत पर सिंचाई कर रहे किसान पर शुक्रवार रात 8 बजे एक जानवर ने हमला कर नोंच दिया। इसके बाद वह वहां से भागते हुए 11 बजे धरमपुरी से मुंडला मार्ग पर पोल्ट्रीफार्म के पास से निकला। जो धरमपुरी से कालीबावड़ी लौट रहे सरपंच पुत्र हंसराज चौहान को तेंदुए जैसा जानवर दिखा। गांव जाकर रात्रि गश्त कर रहे ग्रामीणों को यह बात बताई। रात में ही वन विभाग के वनरक्षक दिनेश राणा को सूचना दी। शनिवार सुबह विभाग के कर्मचारियों ने आकर मुंडला में सर्चिंग की। आसपास खेतों में सिंचाई पदचिह्न नहीं मिल पाए।

अनूपुरा बहादरा में किसान कमल पिता छगन (35) ने बताया शुक्रवार रात 8 बजे गेहूं के खेत में पानी दे रहा था। पास के कपास के खेत में से निकल कर तेंदुए जैसे जानवर ने हमला कर दिया। मुकाबला करने में उसके नाखून से दाहिने आंख के नीचे और बाएं हाथ की कलाई पर चोट लगी। मुकाबला करने से जानवर जंगल की तरफ भाग गया। कमल ने मोबाइल से घरवालों को सूचना दी। घर के लोग व ग्रामीणों ने खेत पर आकर वन विभाग को सूचना दी। वनरक्षक दिनेश राणा ने धामनोद रेंजर धर्मेंद्र राठौर को जानकारी दी। रेंजर राठौर ने घायल को तत्काल धामनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुलवाकर प्राथमिक उपचार कराया। कमल के आंख के नीचे व उल्टे हाथ पर पंजे के नाखूनों के निशान है। कमल को तत्काल 1000 रु. की सहायता राशि दी गई। चार दिन पहले भी मांडू के जंगलों के समीप बसे ग्राम उमरिया से 4 किमी दूर गावढ़पुरा के किसान हरचंद को खेत में रात्रि में पानी देते समय जानवर दिखाई दिया था। हरचंद ने शोर मचाकर उसे भगाया था।

घायल कमल

कालीबावड़ी. वन विभाग की टीम ने खेत और जंगल में तेंदुए की सर्चिंग की।

पांच माह पूर्व चार लोगों को किया था घायल : 26 जुलाई को मांडू के जंगलों की तलहटियों के नीचे बसे मतलबपुरा, बंधाव, उमरिया, काकड़दा के चार ग्रामीणों को घायल कर तेंदुआ एक खेत के कुएं के ऊपर फैली झाड़ियों में छुप गया था। उस समय वन विभाग ने दिनभर तेंदुए को पकड़ने के लिए जेसीबी की सहायता से कुएं के अंदर खाट को उतारा था। तेंदुआ खाट पर चढ़ने के बाद कुएं में कूद गया था। रात्रि होने से वन विभाग इंदौर की रेस्क्यू टीम ने कुएं के आसपास रातभर सर्चिंग टीम को लगाया था। सुबह कुएं का पानी खाली कराया था। इस बीच तेंदुआ अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की ओर भाग गया था।

सर्चिंग कर रेस्क्यू करेंगे


Dharmpuri News - mp news animal attacked by farmer on irrigation ranger said leopard can also
X
Dharmpuri News - mp news animal attacked by farmer on irrigation ranger said leopard can also
Dharmpuri News - mp news animal attacked by farmer on irrigation ranger said leopard can also
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना