• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news arrived to sell leopard skin from betul for 15 lakh rupees arrested

15 लाख रुपए में बैतूल से तेंदुए की खाल बेचने भोपाल आया, गिरफ्तार

Dhar News - भोपाल क्राइम ब्रांच ने वन विभाग की टीम के साथ मिलकर तेंदुए की खाल बेचने आए तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस तेंदुए का...

Nov 23, 2019, 07:16 AM IST
Dhar News - mp news arrived to sell leopard skin from betul for 15 lakh rupees arrested
भोपाल क्राइम ब्रांच ने वन विभाग की टीम के साथ मिलकर तेंदुए की खाल बेचने आए तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस तेंदुए का शिकार करीब डेढ़ महीने पहले बैतूल के सालबर्डी गांव के जंगल में हुआ था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मुख्य शिकारी के तीन ठिकानों पर दबिश भी दी, लेकिन नाकामयाब रही। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9, 39, 51, और 52 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस का मानना है कि छोटे खरीदार के जरिए ये खाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेची जानी थी।

एएसपी निश्चल झारिया के मुताबिक टीम ने होशंगाबाद रोड स्थित गायत्री मंदिर के पास से उसे एक सटीक सूचना के बाद पकड़ा। पता चला था कि आरोपी तेंदुए की खाल लेकर बैतूल से बस के जरिए भोपाल आ रहा है, जिसे गायत्री मंदिर के पास ये खाल किसी खरीदार को बेचनी है। टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को धर दबोचा। पकड़ा गया आरोपी ग्राम सालवर्डी, बैतूल निवासी 34 वर्षीय सत्यपाल बामने उर्फ वीरू है, जो पेशे से लोहार है। टीम ने उसके झोले की तलाशी ली, जिसमें तेंदुए की खाल रखी थी। पूछताछ में उसने बताया कि इस तेंदुए का शिकार करीब डेढ़ महीने पहले बैतूल जिले के आठनेर इलाके में सालबर्डी गांव के जंगल में किया गया था।

दो लाख देखे तब दिखाई खाल

पुलिस की टीम सत्यपाल पर करीब 15 दिन से नजर रखे थी। टीम के सदस्य ने ही व्यापारी बनकर उससे बात भी की। इस खाल को वह 15 लाख रुपए में बेचने की बात कर रहा था। व्यापारी बने पुलिसकर्मी को उसने खाल तब दिखाई, जब दो लाख रुपए कैश देख लिए। पूछताछ में उसने बताया है कि मुख्य शिकारी को वह मूल रकम में से दो-तीन लाख रुपए दे देता। बाकी पूरी रकम अपने पास रखने वाला था। फिलहाल पुलिस को मुख्य शिकारी नहीं मिले हैं।

डेढ़ माह पहले हुआ था शिकार शिकारी अब भी गिरफ्त से बाहर

क्राइम ब्रांच और वन विभाग की कार्रवाई।

X
Dhar News - mp news arrived to sell leopard skin from betul for 15 lakh rupees arrested
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना