23 हाईस्कूल एवं 15 हायर सेकंडरी स्कूलों के लिए किताबें पहुंची, संकुलवार बांटना शुरू

Dhar News - नवीन शैक्षणिक सत्र 24 जून से शुरू होगा। इसके पहले राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा सभी स्कूलों में नि:शुल्क पुस्तकों का...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:50 AM IST
Rajgarh News - mp news books reached for 23 high school and 15 higher secondary schools divisional distribution starts
नवीन शैक्षणिक सत्र 24 जून से शुरू होगा। इसके पहले राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा सभी स्कूलों में नि:शुल्क पुस्तकों का वितरण करने के लिए भोपाल से किताबें भेजी हैं। यहां कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विभिन्न संकाय की किताबें वितरण केंद्र नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में रखी। किताबें वितरण के लिए छात्रावास अधीक्षक गणपत गामड़ को अधिकृत किया है। गामड़ ने बताया तहसील के 23 हाईस्कूल एवं 15 हायर सेकंडरी स्कूलों में वितरण के लिए किताबें आई हैं। इनमें कक्षा 9वीं की सामाजिक विज्ञान की किताबें नहीं आईं।

उल्लेखनीय है कि जिस स्कूल को पुस्तक वितरण केंद्र बनाया है वह करीब 2 वर्ष पूर्व बना है। आदिवासी विकास विभाग एवं लोक निर्माण विभाग के बीच भवन हैंडओवर होने में काफी लेट लतीफी होने से इसका लाभ नगर की छात्राओं को नहीं मिल सका था। अब जाकर लगभग सभी औपचारिकता पूर्ण होकर यह भवन शिक्षा विभाग को हस्तांतरित हो चुका है। अब यहां इस सत्र में कक्षाएं लगने का रास्ता साफ हो गया। छात्राओं के पुराने स्कूल भवन में कक्षों की कमी के कारण बैठने की समस्या को लेकर समय-समय पर भास्कर ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए। अंततः यह भवन तैयार होकर नवीन शैक्षणिक सत्र से छात्राओं को सुविधा मिलेगी। यह भवन करीब डेढ़ करोड़ की लागत से बना है। बिजली फिटिंग सहित अन्य कार्य हो चुके हैं। लेकिन अभी यहां बिजली कनेक्शन नहीं हुआ।

नवीन कउमावि से पुस्तकों का वितरण कार्य प्रारंभ हो गया हैं।

X
Rajgarh News - mp news books reached for 23 high school and 15 higher secondary schools divisional distribution starts
COMMENT