• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news buses can be found soon on the route so permit arrangements will be online

रूट पर जल्द बसें मिल सकें, इसलिए ऑनलाइन होगी परमिट व्यवस्था

Dhar News - भोपाल | परिवहन विभाग द्वारा अब यात्री वाहनों के परमिट ऑनलाइन दिए जाएंगे। इससे जहां परमिट प्रक्रिया में देरी नहीं...

Nov 10, 2019, 07:22 AM IST
भोपाल | परिवहन विभाग द्वारा अब यात्री वाहनों के परमिट ऑनलाइन दिए जाएंगे। इससे जहां परमिट प्रक्रिया में देरी नहीं हो सकेगी, वहीं समय सीमा में यात्रियों को विभिन्न स्थानों के लिए यात्री गाड़ियां उपलब्ध होने लगेंगी। इसके अलावा छोटे यात्री वाहनों में व्हीकल ट्रैकिंग डिवाइस लगाने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले उनकी निगरानी के लिए राज्य स्तरीय कमांड एंड कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। इसका संचालन सी-डैक के माध्यम से किया जाएगा। ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बी. मधु कुमार ने बताया कि राज्य सरकार स्तर पर निर्णय के बाद प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

हाल ही में परिवहन विभाग की बैठक में कुछ निर्णय लिए गए हैं। उनमें सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह है कि परमिट प्रक्रिया के आवेदन से लेकर ऑपरेटर को ऑनलाइन ही दिया जाएगा। इससे अन्य ऑपरेटरों को ऑनलाइन ही रूट से लेकर अन्य वे जानकारियां दिखाई देने लगेंगी, जिनके बारे में जानकारी न होने पर वे आपत्ति लगाकर प्रक्रिया में देरी कर देते हैं। इतना ही नहीं कुछ ऑपरेटरों द्वारा रूट निर्धारित होने से पहले ही उसकी जानकारी देने संबंधी आवेदन लगा दिए जाते हैं, जिससे प्रक्रिया में देरी हो जाती है और यात्रियों को समय से यात्री वाहन उपलब्ध नहीं हो पाते। इन्हीं पर रोक लगाने के लिए प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी बनाने परमिट के आवेदन से लेकर अलॉटमेंट तक ऑनलाइन किया जाएगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना