• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news char dham distributes prizes to 200 girls who thrash at the mukam mandir atal market

चार धाम एक मुकाम मंदिर अटल मार्केट पर गरबा करने वाली 200 बालिकाओं को पुरस्कार बांटे

Dhar News - नागदा | आदर्श नवदुर्गा उत्सव समिति चार धाम एक मुकाम मंदिर अटल मार्केट पर गरबा करने वाली बालिकाओं को पुरस्कार...

Oct 16, 2019, 07:25 AM IST
नागदा | आदर्श नवदुर्गा उत्सव समिति चार धाम एक मुकाम मंदिर अटल मार्केट पर गरबा करने वाली बालिकाओं को पुरस्कार बांटे। मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भरतलाल राठौड़ थे। अध्यक्षता सरपंच प्रतिनिधि गोवर्धनलाल राठौड़ ने की। विशेष अतिथि उपसरपंच नितिन सांखला, विजेंद्रसिंह बना, सुभाष राठौड़, भगवान शर्मा, रितुकिशोरी दुबे, जगदीश राठौड़, संतोष पेंटर, मदनलाल जाट मंचासीन थे। अतिथियों का स्वागत आदर्श रामायण मंडल के सदस्यों ने किया। गरबा मंडल की करीब 200 बालिकाओं को अतिथियों ने पुरस्कार बांटे। मंडल द्वारा गरबा संचालिका प्रियंका जाट, सुनीता सेन, कैलाश कुशवाह, सुरेश चौहान, बगदीराम कुमावत का भी पुष्पमाला पहनाकर पुरस्कृत किया। बालिकाओं ने देर रात तक गरबे भी किए। संचालन अनवर मंसूरी ने किया। भगवान की आरती कर खीर का प्रसाद बांटा। राधाकृष्ण मंदिर माली समाज, लक्ष्मीनारायण मंदिर दर्जी समाज, प्राचीन बाबा रामदेव मंदिर में भी खीर की प्रसाद बांटी। बाबा रामदेवजी की कथा का वाचन भी हुआ।

गरबा उत्सव का पुरस्कार वितरण समारोह हुआ

सादलपुर | नगर की सार्वजनिक आदर्श नवदुर्गा एवं दशहरा उत्सव समिति माता चौक के तत्वावधान में नवरात्रि के दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें गरबों की प्रस्तुति सादलपुर एकेडमी व नगर की बालिकाओं ने दी। जिसमें भागीदारी करने वाले प्रतिभागियों को श्रीराम मंदिर पर समारोह पूर्वक सम्मानित कर पुरस्कृत किया। साथ ही गत वर्ष स्वयं के घर रंगोली प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन रामभरोसे वर्मा ने किया।

समाधि उत्सव : रंगोली में हिमांशु, चित्रकला में रितिक, चेयर रेस में सक्षम रहे प्रथम, दिए पुरस्कार

धार | गुरु टेकचंदजी महाराज का 208 वां समाधि उत्सव दामोदर वंशी जूना गुजराती दर्जी समाज ने स्थानीय समाज धर्मशाला में मनाया। इसमें रंगोली, चित्रकला एवं चेयर रेस प्रतियोगिता का आयोजन समाज अध्यक्ष ओम सोलंकी के मार्गदर्शन में हुआ। रंगोली प्रतियोगिता में हिमांशु राहुल सोलंकी, चित्रकला में रितिक महेश पवार, चेयर रेस में सक्षम चंद्रशेखर परमार को प्रथम आने पर पुरस्कृत किया। वर्ष 2018-19 में कक्षा पहली से कॉलेज स्तर तक की वार्षिक परीक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक अंकों से उत्तीर्ण समाज के होनहार छात्र-छात्राओं का सम्मान समाज अध्यक्ष सोलंकी, प्रकाश सोलंकी, सचिव नारायण प्रसाद सोलंकी ने सम्मान किया। विशेष चित्रकला के लिए ऋतिक महेश पंवार व सांस्कृतिक आयोजन में विशेष सहयोग के लिए गौरी मनीष पंवार को भी सम्मानित किया। गुरुदेव की महाआरती के बाद प्रसाद बांटा। बंशीलाल पंवार, गोविंद मकवाना, कालूराम आहु वाले, बद्रीलाल गोयल देदला वाले समेत समाजजन मौजूद थे।

पंचायत भवन में डॉ. कलाम की जयंती मनाई

राजोद |
समीप ग्राम पंचायत निपावली भवन में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का जन्म जयंती मनाई। सरपंच दशरथ खराड़ी एवं सचिव प्रकाश परमार ने डॉ. कलाम के चित्र पर माल्यार्पण कर बच्चों व ग्रामीणों को कलाम के बारे में बताया। साथ ही आशा देराश्री, दिनेश प्रजापत, अनूप मिश्रा ने भी संबोधित किया। आंबा कार्यकर्ता, शिक्षक, महिला समृद्धि से मीना मारू एवं राधा कांठा मौजूद थी।

225 विद्यार्थियों ने दी गो ज्ञान परीक्षा

राजोद |
गोपाल गोशाला राजोद-साजोद ने गो ज्ञान परीक्षा का आयोजन गोशाला में किया। इसमें 225 विद्यार्थियों ने भाग लिया। गोशाला सचिव डाॅ. पीएल पोपंडिया ने बताया परीक्षा में प्रथम, द्वितीय आने वाले विद्यार्थियों को 17 नवंबर को गोशाला परिसर में पुरस्कृत किया जाएगा।

भजन संध्या : सर्वेश्वर मंडली ने दी प्रस्तुति

कोद |
नगर में शरद पूर्णिमा पर दीनदयाल नगर स्थित सर्वेश्वर महादेव मंदिर एवं इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर पर श्रीराम बगीचा मंदिर के रहवासियों ने भजन संध्या रखी। सभी रहवासियों ने मध्य रात तक भजनों का आनंद लिया। दूध प्रसादी ग्रहण की। भजन संध्या में सर्वेश्वर सुंदरकांड मंडली के गायकों ने भजनों की प्रस्तुति दी।

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं। हमारा ई-मेल आईडी है [email protected] और वाट्सएप नंबर है 8871195387

एआईजे की यूथ विंग में मंगल जिलाध्यक्ष बने

घाटाबिल्लौद |
लेबड़ के श्याम मंगल को भारतीय पत्रकार संघ (एआईजे) की यूथ विंग का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति एआईजी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सिंह, उपाध्यक्ष कपिल तिवारी की अनुशंसा पर धार जिलाध्यक्ष नारायण जोहरी ने की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना