• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news clean thoughts are nothing less than the true worship of god collector

स्वच्छ विचार ईश्वर की सच्ची आराधना से कम नहीं : कलेक्टर

Dhar News - धार. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्रीकांत बनोठ। धार | मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के निर्देशानुसार...

Dec 11, 2019, 08:25 AM IST
धार. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्रीकांत बनोठ।

धार | मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के निर्देशानुसार धार जिला मुख्यालय पर मानव अधिकार दिवस मंगलवार को मनाया गया। आयोग द्वारा निर्धारित स्वच्छ पर्यावरण मानव अधिकार विषय धार में परिचर्चा आयोजित की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रताप सिंह, विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजाराम बडोदिया एवं आयोग मित्र छोटू शास्त्री एवं डाॅ. एमएम महाजन थे।

मुख्यवक्ता धार कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने कहा कि मानव अधिकार की बहुत सी परिभाषा है। संविधान ने सभी को सभी को बहुत सारे अधिकार प्रदान किए हैं। लेकिन इन अधिकारों का यह अर्थ नहीं है कि किसी दूसरे के अधिकारों का हनन हो। उन्होने आगे कहा स्वच्छ विचार ईश्वर की आराधना से कम नहीं है।

अध्यक्षता करते हुए एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने कहा हर आदमी को यह समझना होगा कि मौलिक अधिकारों का संरक्षण तभी हो सकता है जब सभी मौलिक कर्तव्यों का भी पालन पूर्ण निष्ठा के साथ करें। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजाराम बडोदिया ने संविधान और मानव अधिकार आयोग में प्रदत्त अधिकारों का विस्तृत वर्णन किया। आयोग मित्र पं. छोटू शास्त्री ने धार जिले में मानव अधिकार के संरक्षण के लिए चलाए जा रहे कार्यों का विवरण देते हुए स्वागत उद्बोधन दिया। समारोह में विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरालीगल वालंटियर प्रवीण उज्जैनकर, अर्चना मुकाती, संजय शर्मा, लेखा शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे। संचालन आयोग मित्र जयेश राजपुरोहित ने किया। आभार डाॅ. एमएम महाजन ने माना।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना