हाईस्कूल की परीक्षा 2 व हायर सेकंडरी की 3 मार्च से हाे सकती है, इसी हफ्ते जारी हो सकता है टाइम टेबल

Dhar News - भोपाल | माध्यमिक शिक्षण मंडल द्वारा संचालित हायर सेकंडरी की परीक्षा 2 मार्च एवं हाईस्कूल की परीक्षा 3 मार्च से शुरू...

Dec 04, 2019, 08:17 AM IST
Dhar News - mp news high school exams can be held from 2nd and 3rd of march time table can be released this week
भोपाल | माध्यमिक शिक्षण मंडल द्वारा संचालित हायर सेकंडरी की परीक्षा 2 मार्च एवं हाईस्कूल की परीक्षा 3 मार्च से शुरू होने की संभावना है। मंडल इसी सप्ताह इन परीक्षाअाें का टाइम टेबल जारी कर सकता है। इस बार 10वीं - 12वीं कक्षाअाें की सालाना परीक्षा में 19 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनमें लगभग 4 लाख स्टूडेंट्स प्राइवेट हाेंगे। यदि विभाग काे शासन से अनुमति मिल जाती है तो इस साल नियमित छात्र-छात्राओं के साथ प्राइवेट को भी प्रोजेक्ट के 20 अंक अलग से मिल सकते हैं। माशिमं ने इसके लिए शासन को पत्र लिखा है। परीक्षा केंद्रों की सूची दिसंबर के पहले हफ्ते में जारी की जा सकती है।

एनसीईअारटी के पेपर 80 अंक के ही हाेंगे : दसवीं-बारहवीं के एनसीईआरटी के विषयों के पेपर इस साल भी 80 अंकों के होंगे। विद्यार्थियों को 20 फीसदी अंक प्रोजेक्ट व प्रैक्टिकल के मिलेंगे। माशिमं के अधिकारियों ने बताया कि कुछ जिलों से परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में मानदंडों का पालन नहीं किया गया था एवं सरकारी स्कूल होने के बाद भी प्राइवेट स्कूलों को परीक्षा केंद्र की सूची में शामिल किया गया था, वहीं कुछ परीक्षा केंद्रों पर क्षमता से अधिक विद्यार्थियों के नाम शामिल किए गए थे। इस कारण इस सूची को जिलों को वापस कर दिया गया था।

X
Dhar News - mp news high school exams can be held from 2nd and 3rd of march time table can be released this week
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना