• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Manawar News mp news hospital will be built on the land of pravi and middle school

प्रावि व मिडिल स्कूल की जमीन पर ही बनेगा अस्पताल

Dhar News - 50 बैड वाले सिविल हॉस्पिटल की स्वीकृति के बाद अब इसकी प्रक्रिया शुरू हाे गई है। शुक्रवार काे विधायक डॉ. हीरालाल...

Feb 15, 2020, 08:21 AM IST

50 बैड वाले सिविल हॉस्पिटल की स्वीकृति के बाद अब इसकी प्रक्रिया शुरू हाे गई है। शुक्रवार काे विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। बीएमओ से सिविल अस्पताल के लिए जमीन आवंटन संबंधी जानकारी चाही तो बीएमओ ने सिंचाई कॉलोनी तथा अन्य स्थानों की जानकारी दी। इस पर विधायक ने बीएमओ की बात काे काटते हुए कहा जब अस्पताल के सामने ही जगह है ताे वहां क्याें जाना। जगन्नाथपुरा प्रावि एवं मिडिल स्कूल की भूमि अस्पताल से लगी हाेकर यहीं अस्पताल बनने काे कहा। जिससे आम जनता को सुविधा होगी। इस जमीन के अधिग्रहण संबंधी कार्रवाई के निर्देश दिए।

गाैरतलब है कि दैनिक भास्कर ने 12 जनवरी के अंक में ड्राेन कैमरे से सिविल अस्पताल के लिए 80 बाॅय 80 मीटर की जमीन अस्पताल व स्कूल परिसर की बताई थी। स्कूल परिसर में कई भवन जर्जर अवस्था में है। वहां पर मात्र प्राथमिक और मिडिल कक्षाएं लगती है। दोनों जगह को मिलाकर सिविल अस्पताल की प्लानिंग की जाती है तो निश्चित ही यहां पर्याप्त जगह होगी तथा मरीजों की सुविधा के लिए भी यह स्थान बेहतर होगा। दोनों स्थान मेन रोड से लगे होने के कारण साधन आसानी से उपलब्ध हो जाते है। भविष्य में अगर सिविल अस्पताल 50 से 100 बैड का होता है तो भी यहां पर पर्याप्त जगह उपलब्ध है। अगर अस्पताल दूर बनाया जाता है तो मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। विधायक ने भास्कर के सुझाव पर यही अस्पताल बनने की बात कही। वहीं ग्राम खंडलाई में 4 वर्षों से 95 लाख की लागत से बनी अस्पताल की बिल्डिंग धूल खा रही है। भास्कर ने 28 दिसंबर के अंक में खबर को प्रकाशित किया था। इसको लेकर भी विधायक ने सीएमएचओ से माेबाइल पर चर्चा कर एक माह में खंडलाई उप स्वास्थ्य केंद्र शुरू करने के निर्देश दिए।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना