देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र पोस्ट का मामला

Dhar News - आरोपी वकील को राहत देते हुए हाईकोर्ट ने कहा- संविधान और बापू की आत्मकथा पढ़ें, 60 दिन में बताएं कि क्या मिली सीख ...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:45 AM IST
Dhar News - mp news indecent post case against deities
आरोपी वकील को राहत देते हुए हाईकोर्ट ने कहा- संविधान और बापू की आत्मकथा पढ़ें, 60 दिन में बताएं कि क्या मिली सीख

ग्वालियर |
हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में आरोपी वकील संजय कस्तवार को राहत मिल गई है। मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते के आधार पर एफआईआर निरस्त करने का आदेश दिया। भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए वकील को भारत का संविधान, विशेषकर प्रस्तावना पढ़ने का निर्देश दिया। इसके अलावा कोर्ट ने उन्हें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आत्मकथा- सत्य के साथ मेरे प्रयोग, भी पढ़ने का निर्देश दिया है। 60 दिन के भीतर उन्हें ये भी बताना होगा कि ये सब पढ़कर उन्हें क्या सीख मिली? इसके अलावा उन्हें घर के आसपास पांच पौधे भी लगाने होंगे।

संजय कस्तवार ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट की थी। इसके खिलाफ प्रवीण त्रिपाठी ने पुलिस थाना लहार में आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई। एफआईआर निरस्त की मांग करते हुए संजय कश्तवार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि वह पोस्ट आरोपी ने नहीं बल्कि उनके बच्चों से गलती से हो गई थी। हालांकि, कुछ दिन तक मामला कोर्ट में लंबित रहने के बाद दोनों पक्षों ने आपसी समझौते से मामला निराकृत करने के लिए हाईकोर्ट में आवेदन पेश किया, जिसे हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अब मामले की अगली सुनवाई जनवरी 2020 में होगी, जिसमें वकील संजय को रिपोर्ट के साथ ही घर के आसपास के लगाएं पौधों की फोटो भी पेश करनी होगी।

X
Dhar News - mp news indecent post case against deities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना