• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news katrina asked the younger aushi i know she replied seen you on tv

कैटरीना ने छोटी-सी आयुषी से पूछा मुझे जानती हो, उसने जवाब दिया- आपको टीवी में देखा है

Dhar News - भास्कर संवाददाता | धार /नालछा नालछा ब्लॉक के मियापुरा स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण के लिए आई...

Dec 11, 2019, 08:26 AM IST
Dhar News - mp news katrina asked the younger aushi i know she replied seen you on tv
भास्कर संवाददाता | धार /नालछा

नालछा ब्लॉक के मियापुरा स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण के लिए आई बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ यहां एक मकान के बाहर खड़ी छोटी-सी बालिका आयुषी पिता पप्पू झणिया (5) को देखकर ठहर गई। मां के साथ दरवाजे में खड़ी बालिका के पास पहुंची और उससे पूछा कि क्या आप स्कूल जाती हो, आपका नाम क्या है, आज स्कूल क्यों नहीं गई, मुझे जानती हो तो बालिका बोली-आपको टीवी में देखा है।

कैफ ने पूछा मेरा नाम बताओ, बालिका बोली मुझे नहीं मालूम। इस पर अभिनेत्री ने कहा कि मेरा नाम कैटरीना कैफ है। इसके बाद कैफ उस बालिका का हाथ पकड़कर उसे स्कूल में ले गई और निरीक्षण के दौरान भी उसे अपने साथ ही रखा।

मां पूजाबाई से पूछा इतना अच्छा बोलती है बेटी, आपने कैसे सिखाया

कक्षा में टंगे चार्ज को देखकर कैफ ने बच्चों से सवाल भी पूछे।

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पहुंची थी : धार जिले के ग्रामीण अंचल में एनजीओ द्वारा प्रदेश सरकार के साथ मिलकर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने व बालिका शिक्षा के कार्यों की समीक्षा करने के लिए कैफ यहां पहुंची थीं। वे एनजीओ की ब्रांड एंबेसेडर भी हैं। उनके साथ संस्था की संस्थापिका सफीना हुसैन, कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, एसपी आदित्य प्रतापसिंह व अन्य अधिकारी भी थे। शाला में संस्था द्वारा संचालित ज्ञान का पिटारा गतिविधि का अवलोकन किया गया। इस दौरान कैफ ने जिले के 15 गांवों की टीम बालिका (स्वयं सेवक) के साथ चर्चा की व उनके अनुभवों को सुना।

कैफ ने आयुषी की मां पूजाबाई से कहा आपकी बेटी अच्छा बोलती है, आपने इसे कैसे सिखाया। पूजाबाई ने कहा अपने आप सीख गई है। आयुषी ने मां से कहा कि ये अांटी हीरोइन हंै। आयुषी से पूछा क्या बनोगी तो बालिका बोली डॉक्टर, कैसे बनोगी पर कहा कि पढ़कर।

शासकीय प्राथमिक विद्यालय मियापुरा में बालिका शिक्षा की समीक्षा के लिए पहुंची थी अभिनेत्री

बच्चों से पूछा क्या बनना चाहते तो अधिकांश ने कहा पुलिस : कैफ ने स्कूल में बच्चों से पढ़ाई के तरीके को भी जाना। उन्होंने बच्चों से पूछा कि बड़े होकर क्या बनना चाहते हो तो अधिकांश बच्चों ने पुलिस बताया। कुछ ने इंजीनियर-डॉक्टर तो एक ने कहा मंत्री।

मीडिया से बनाए रखी दूरी, गोपनीय रखा कार्यक्रम :कैटरीना कार्यक्रम गोपनीय रखा गया था। साथ ही अभिनेत्री ने भी मीडिया से दूरी बनाए रखी।

X
Dhar News - mp news katrina asked the younger aushi i know she replied seen you on tv
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना