मिनी ट्रैक्टर ट्रॉली मिली, अब घर-घर से उठेगा कचरा

Dhar News - ग्राम लुन्हेरा बुजुर्ग में पंचायत अब घर-घर से कचरा उठाएगी। इसके लिए मनावर विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने अपनी निधि से...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:40 AM IST
Dhar News - mp news mini tractor trolley found now garbage will be lifted from house to house
ग्राम लुन्हेरा बुजुर्ग में पंचायत अब घर-घर से कचरा उठाएगी। इसके लिए मनावर विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने अपनी निधि से वाहन उपलब्ध कराया। साथ ही घरों का कचरा एकत्र करने के लिए 10 डस्टबिन बांटे। आगामी दिनों में पूरे गांव में डस्टबिन दिए जाएंगे। ताकि गांव कचरा मुक्त हो सके।

नवनिर्मित पंचायत भवन परिसर में विधायक अलावा के मुख्य आतिथ्य में हुए कार्यक्रम में सरपंच जवानसिंह चौहान, सचिव रफीक शेख ने विधायक निधि से मिले 5 लाख 41 हजार के मिनी ट्रैक्टर एवं ट्राॅली का शुभारंभ किया। इससे ग्राम में कचरा संग्रहण किया जाएगा। विधायक ने पहली बार उमरबन विकासखंड की इस पंचायत को यह वाहन स्वच्छता अभियान के तहत दिया है। जिससे ग्राम को साफ एवं स्वच्छ रखा जा सके। अलावा ने फीता काटकर वाहन पंचायत व ग्रामीणों के सुपुर्द किया। इसी के साथ घरों में कचरा इकट्ठा करने के लिए 10 डस्टबिन भी बांटे। ग्रामीणों ने माला पहना कर विधायक का स्वागत किया। पंचायत व ग्रामीण मदनलाल राठौड़, राजकुमार राठौड़, पप्पू शर्मा आदि ने कन्या छात्रावास, गोशाला निर्माण, पुलिस चौकी खोलने, पेयजल योजना से जोड़ने, लुन्हेरा बुजुर्ग से बायखेड़ा मार्ग निर्माण के लिए विधायक को मांग पत्र दिया। पूर्व जिला पंचायत सदस्य नाहरसिंह ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यवाहक अध्यक्ष नरेंद्र जायसवाल, विधायक प्रतिनिधि देवेंद्र मंडलोई, जर्मनसिंह पंजाबी, कांग्रेस कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे। संचालन राजेंद्र पटेल ने किया।

जिले की चुनिंदा पंचायत में ही है कचरा वाहन

धार जिले में 1625 राजस्व गांव होकर 1326 पटवारी हलके हैं। जिले में ग्राम पंचायतों की कुल संख्या 761 है। बावजूद अब तक की स्थिति में नाम मात्र की पंचायतों में ही कचरा वाहन की सुविधा है। इसमें बिड़वाल, सुसारी आदि पंचायत में ही कचरा वाहन संचालित है।

टवलाई. कचरा उठाने के लिए दिए वाहन का विधायक ने शुभारंभ किया।

X
Dhar News - mp news mini tractor trolley found now garbage will be lifted from house to house
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना