स्कूल नहीं गया तो मां ने डांटा, गुस्से में भागकर धार आ गया बालक

Dhar News - पुलिस और वन स्टॉप सेंटर ने चाइल्ड लाइन को सौंपा भास्कर संवाददाता | धार स्कूल नहीं जाने पर मां की डांट और बड़े भाई...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:41 AM IST
Dhar News - mp news mother scolded if she did not go to school the boy ran away in anger
पुलिस और वन स्टॉप सेंटर ने चाइल्ड लाइन को सौंपा

भास्कर संवाददाता | धार

स्कूल नहीं जाने पर मां की डांट और बड़े भाई की पिटाई से गुस्साया एक दस वर्षीय बालक धार की बस में बैठ गया। मांडव नाका पर उतर गया। यहां रो रहा था ताे किसी ने उसे जिला अस्पताल में लाकर छोड़ दिया। यहां चाइल्ड वार्ड में रातभर ठहराया। सुबह चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना दी गई। चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्चे को अपने संरक्षण में लिया और उसके गांव छोड़ा।

जिला अस्पताल में बालक ने अपना नाम सलमान बताया। वह खलघाट के पास बलगांव में रहता है। माता-पिता मजदूरी करते हैं। कक्षा छठी में पढ़ता है। शुक्रवार को स्कूल नहीं गया था। इस पर मां ने डांटा और बड़े भाई ने पीट दिया। इससे उसे गुस्सा आ गया और वह घर से निकल गया। धार जाने वाली बस में चढ़ गया। छोटा बच्चा होने से बस के कंडक्टर ने उससे किराया भी नहीं मांगा। बस जब मांडव नाका पर रुकी तो वह भी अन्य यात्रियों के साथ उतर गया। इस समय रात के दस बज रहे थे। चौराहे पर खड़ा सलमान घबरा गया और रोने लगा। इसी समय यहां से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने उसे देखा। उसे 40 रुपए हाथ में देकर जिला अस्पताल में लाकर छोड़ दिया। जब वह यहां पहुंचा तो यहां-वहां भटकते हुए चाइल्ड वार्ड में पहुंच गया। यहां स्टॉफ नर्स ने उसे खाना खिलाया और रखा। रातभर यहीं पर सोया रहा। सुबह फिर रोने लगा।

पुलिस चौकी पर दी सूचना : जिला अस्पताल की पुलिस चौकी पर स्टॉफ नर्स ने इस बालक के बारे में सूचना दी। पुलिस ने चाइल्ड लाइन धार को सूचना दी। चाइल्ड लाइन की टीम जिला अस्पताल पहुंची। बच्चे को अपने संरक्षण में लिया। पहले उसे अपने ऑफिस ले गए। यहां से उसे उसके गांव बलगांव सुरक्षित छोड़ा गया।

अब कभी घर छोड़कर नहीं जाऊंगा

वन स्टॉप सेंटर पर बालक सलमान को समझाइश दी कि इस प्रकार से माता पिता या बड़े भाई की डांट से घर छोड़कर नहीं जाना चाहिए। यदि उसके साथ कोई घटना हो जाती या कोई उसे अपने साथ ले जाता तो क्या करता। सलमान ने कहा अब कभी घर छोड़कर नहीं जाऊंगा।

X
Dhar News - mp news mother scolded if she did not go to school the boy ran away in anger
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना