ईद मिलादुन्नबी पर मुस्लिम समाज ने निकाला जुलूस, दो हजार से अधिक लोग हुए शामिल

Dhar News - शहर में रविवार को ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जुलूस निकाला गया। मुस्लिम समाज के लोग इसमें उत्साह से शामिल हुए। शहर...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:55 AM IST
Dhar News - mp news muslim society organized a procession on eid miladunnabi more than two thousand people joined
शहर में रविवार को ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जुलूस निकाला गया। मुस्लिम समाज के लोग इसमें उत्साह से शामिल हुए। शहर के प्रमुख मार्गों से निकले जुलूस में युवा परचम लहराते और नारे लगाते हुए निकले। इधर अयोध्या मसले पर शनिवार को आए फैसले को देखते हुए जिला प्रशासन ने फरवरी तक धारा 144 लागू की हुई है। इसके तहत किसी प्रकार के जुलूस, सभा और धरना प्रदर्शन के साथ अन्य गतिविधियों को प्रतिबंधित किया था। पुलिस प्रशासन का कहना है कि जुलूस के लिए उनके द्वारा अनुमति नहीं दी गई थी। इसके बाद भी यदि जुलूस निकाला है तो केस दर्ज किया जाएगा।

रविवार को सुबह करीब 10 बजे से भाजी बाजार क्षेत्र से मिलादुन्नबी का जुलूस प्रारंभ हुआ, जो कि मोहन टॉकीज, छत्री चौराहा, अनाज मंडी, भोजशाला, गाछावाड़ी, पौ चौपाटी, नालछा दरवाजा, बस स्टैंड, पट्‌ठा चौपाटी, पुरानी नगर पालिका, फिर मोहन टॉकीज होते हुए भाजी बाजार पहंुचा। इसके पूर्व शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम में मुस्लिम समाज के दो पक्षों के काफी बड़ी संख्या में आए लोगों की पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ देर रात तक बातचीत चलती रही। हालांकि रात को भी कोई निर्णय नहीं हो सका था। पुलिस और प्रशासन ने जुलूस को लेकर किसी प्रकार की अनुमति नहीं दी। दोनों की पक्षों के लोग लौट गए थे।

हर चौराहे पर तैनात थे जवान : रविवार को मिलादुन्नबी को देखते पुलिस और प्रशासन ने चाकचौबंद बंदोबस्त किए थे। शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवान वर्दी और सादी वर्दी में तैनात थे। सीसीटीवी कैमरों से भी निगाह रखी जा रही थी। किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हुई। देर रात तक भी पुलिस अधिकारी शहर में घूमकर स्थिति का जायजा लेते रहे।

धार. शहर में रविवार को ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुस्लिम समाजजन ने सुबह 10 बजे भाजी बाजार से जुलूस निकाला।

हमने अनुमति नहीं दी थी, केस दर्ज करेंगे


X
Dhar News - mp news muslim society organized a procession on eid miladunnabi more than two thousand people joined
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना