6 साल से नर्मदा की सप्लाई ही नहीं, लोगों को भेज दिए बिल

Dhar News - रिंग रोड से लगी देवकी नगर, मायापुरी, धीरजनगर, सांईधाम और कृष्णबाग कॉलोनी में नर्मदा का पानी सप्लाई करने के लिए नगर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST
Dhar News - mp news narmada39s supply is not available for 6 years people sent to people
रिंग रोड से लगी देवकी नगर, मायापुरी, धीरजनगर, सांईधाम और कृष्णबाग कॉलोनी में नर्मदा का पानी सप्लाई करने के लिए नगर निगम ने 2013 में पाइप लाइन डाली थी। यह लाइन सांई कृपा कॉलोनी में बनी पानी की टंकी से जोड़ी गई।

लाइन डालने के दौरान ही नगर निगम की तरफ से ठेकेदार ने लोगों को नल कनेक्शन देने के लिए रसीद काटना शुरू कर दिया था। इसके बाद तकनीकी कारणों से उस समय नर्मदा की सप्लाई शुरू नहीं की गई। नर्मदा प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने यह खामी दूर करने में चार साल लगा दिए। आखिरकार 24 अप्रैल 2017 से सप्लाई शुरू हुई, लेकिन पांच कॉलोनियों के करीब 450 लोगों के घरों में पानी पहुंचा ही नहीं। जहां पानी पहुंचा, उनके यहां प्रेशर कम था। अधिकारियों ने यहां दौरा किया तो पता चला कि कुछ स्थानों पर लाइन की ऊंचाई ज्यादा होने से सप्लाई में दिक्कत आ रही है। दो साल यह दिक्कत दूर नहीं हो पाई है। अब नर्मदा प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारी तो मान रहे हैं कि यहां सप्लाई में दिक्कत हैं लेकिन नगर निगम ने लोगों को बकाया राशि के बिल थमा दिए। हर किसी को 16581 रुपए का बिल दिया गया है। यह जमा नहीं कराने पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है।

दो साल के बिल तो भरना ही पड़ेंगे

पड़ताल के मुताबिक पांच कॉलोनियों के लोगों को 2013 से लेकर अब तक के बिल भेजे गए हैं। नगर निगम के अधिकारी खुद मान रहे हैं कि 2013 से 2017 तक सप्लाई पूरी तरह बंद थी। ऐसे में लोगों के आवेदन पर नगर निगम उपायुक्त जांच करवा सकती हैं। जांच के बाद इस अवधि की राशि माफ की जा सकती है। इसके बाद भी लोगों को बगैर सप्लाई मिले कम से कम दो साल का बिल तो भरना ही पड़ेगा।

चुनाव बाद बिल सुधार देंगे


नर्मदा का पानी दिए बगैर बिल भेजे हैं निगम ने


पांच कॉलोनी की चार साल से सप्लाई बंद थी


-बृजेश श्रीवास्तव, असिस्टेंट इंजीनियर

X
Dhar News - mp news narmada39s supply is not available for 6 years people sent to people
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना