• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news police said to farmers who go to the farm if they do not wear helmets challan will be deducted

खेत पर जाने वाले किसानों से पुलिस ने कहा हेलमेट पहनो नहीं तो कटेगा चालान

Dhar News - खेत पर जाने वाले किसान तिरला पुलिस से परेशान हैं। किसानों का कहना है कि प्रतिदिन विभिन्न समय पर खेत जाते हैं तो...

Dec 04, 2019, 08:20 AM IST
खेत पर जाने वाले किसान तिरला पुलिस से परेशान हैं। किसानों का कहना है कि प्रतिदिन विभिन्न समय पर खेत जाते हैं तो हेलमेट पहनने के लिए कहा जा रहा है। पुलिस उनका चालान बना रही है। क्या अब हमें खेत में भी हेलमेट पहनकर जाना पड़ेगा। तिरला थाने से लगे हुए आसपास की जमीन पर सिंचाई के लिए किसानों को बिजली विभाग के शेड्यूल के हिसाब से थाने के सामने से दिनभर में दो से चार बार खेत में जाना पड़ता है।

किसानों का कहना है कि वे बाइक से स्टार्टर, खाद की बोरी साथ लेकर जाएं या हेलमेट पहने। कीचड़ वाली खेत की पगडंडी पर से गाड़ी फिसलती रहती है ऐसे में किसान हेलमेट को संभाले या खेती किसानी के सामान को। इसी कारण किसान द्वारा हेलमेट नहीं लगाया जाता है। थाने द्वारा सिर्फ थाने के सामने चालानी कार्रवाई की जाती है। अगर थाना प्रभारी को चालानी कार्रवाई करना है तो तिरला-धार या फिर नेशनल हाईवे पर करनी चाहिए। कार्रवाई से लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश पनप रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि हमारे पास हेलमेट होता है या कागज फिर भी हमें नए-नए नियमों को बताकर रसीद काटने के लिए मजबूर किया जाता है। ऐसे में हम मजबूर होकर रसीद कटवाते हैं नहीं तो हमें पैदल ही जाना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि उन्हें परेशान करना बंद नहीं किया तो वे बुधवार को एसपी धार से मिलकर परेशानी बताएंगे, इसके बाद भी निराकरण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इन्होंने बताई पीड़ा

नहादूरसिंह ने बताया कि मैं बाइक से खेत पर खाद की बोरी लेकर जा रहा था तभी टीआई साब ने मेरी गाड़ी रोकी। चालान के 500 रुपए मांगे। 250 रु. की रसीद थमा दी। गोपाल पिता कृष्णा ने बताया कि मैं रोज थाने के सामने के रास्ते से ही खेत पर आना जाना करता हूं। टीआई साब मानते ही नहीं बिना हेलमेट के जाने नहीं देते।

किसानों को परेशान करना गलत


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना