पहली बार क्षेत्रवार 9 रंगों की टेबलों पर मिलेगी मतदान सामग्री

Dhar News - इंदौर में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव से दो दिन पहले शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार थम गया। अब प्रत्याशी केवल डोर टू...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:16 AM IST
Dhar News - mp news polling material will be available for the first time 9 tables of tables
इंदौर में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव से दो दिन पहले शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार थम गया। अब प्रत्याशी केवल डोर टू डोर जनसंपर्क कर सकेंगे। किसी तरह की रैली, सभा आदि नहीं होगी। वहीं, मतदान सामग्री का वितरण शनिवार सुबह छह बजे से नेहरू स्टेडियम में होगा। सभी ड्यूटी कर्मचारियों को रात में ही संदेश भेज दिए हैं कि उनकी ड्यूटी किस विधानसभा क्षेत्र के किस मतदान केंद्र पर लगी है। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने बताया कि पहली बार यह व्यवस्था हुई है कि सभी मतदान दलों के लिए टेबल-कुर्सियां लगी हैं। इस पर सेक्टर ऑफिसर, मतदान केंद्र आदि की स्लिप लगी होगी, जिस पर ड्यूटी कर्मचारी बैठेंगे। मतदान सामग्री वितरण व्यवस्था की प्रभारी और अपर कलेक्टर भव्या मित्तल ने बताया कि जिले के नौ विधानसभा क्षेत्र (महू क्षेत्र धार संसदीय क्षेत्र में आता है) के लिए अलग-अलग रंग की टेबलें होंगी, ताकि पहचान में आसानी होगी। इंदौर-1 के लिए हरा, 2 के लिए पीला, 3 के लिए आसमानी नीला, 4 के लिए नारंगी, 5 के लिए गुलाबी, राऊ के लिए बैंगनी, देपालपुर के लिए लाल, सांवेर के लिए गहरा नीला और महू के लिए स्लेटी-धूसर रंग की टेबल लगी रहेंगी। स्टेडियम में 2881 मतदान केंद्रों के लिए सामग्री वितरित होगी। सामग्री वितरण के समय वहां 20 हजार से अधिक कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

जिले के 138 केंद्र संवेदनशील, केंद्रीय सशस्त्र बल लगेगा

मीडिया से चर्चा करते हुए एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि जिले में 138 केंद्र अति संवेदनशील हैं, जहां केंद्रीय सशस्त्र बल रहेगा। 527 केंद्रों को संवेदनशील माना है। वहीं, प्रतिबंधात्मक धाराओं में 18085 लोगों पर कार्रवाई की है।

एक करोड़ दो लाख रुपए हवाला के होने की आशंका

कलेक्टर ने बताया कि एक कार से पकड़े गए 86 लाख और फिर आयकर विभाग कार्र‌वाई में मिले 16 लाख अवैध राशि है। इस तरह की राशि के चुनाव में उपयोग होने की आशंका रहती है। एसएसपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में इसके हवाला में उपयोग की संभावना थी। अब तक एक करोड़ 40 लाख जब्त किए हैं और एक करोड़ 11 लाख रुपए की अवैध शराब पकड़ी है। वहीं, कलेक्टर ने कहा कि 15 हजार लोगों की टीम चुनाव में लगी है। एसएसपी के साथ अपर कलेक्टर नेहा मीना, भव्या मित्तल, कैलाश वानखेड़े, अजय देव शर्मा भी जुटे हैं।

X
Dhar News - mp news polling material will be available for the first time 9 tables of tables
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना