प्रधानमंत्री सड़क की क्षमता 8 टन वजनी वाहनों की, रेत से भरे 50 टन के ट्रॉले गुजरने से मार्ग हुआ क्षतिग्रस्त

Dhar News - प्रधानमंत्री ग्राम सड़क से 50 टन वजनी रेत से भरे ओवरलोड वाहन भी गुजरने लगे हैं। इसके चलते राजगढ़ से पारा तक बनी 16.35 किमी...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:50 AM IST
Rajgarh News - mp news prime minister road capacity of 8 tonne vehicles 50 tonne trolley filled with sand road damaged
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क से 50 टन वजनी रेत से भरे ओवरलोड वाहन भी गुजरने लगे हैं। इसके चलते राजगढ़ से पारा तक बनी 16.35 किमी की सड़क जर्जर स्थिति में आ गई है। इसको लेकर ग्रामीणों में गुस्सा है। वहीं प्रधानमंत्री सड़क विभाग के अफसर मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने की बात कहते हुए ठेकेदार से शीघ्र पेंचवर्क करने का दावा कर रहे हैं। इस गड्‌ढेदार सड़क से वाहन हिचकोले खाते हुए निकलने पर मजबूर हैं।

छड़ावद के वीरेंद्रसिंह दरबार, पीपरनी के प्रेमसिंह राठौड़ ने बताया प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत राजगढ़ से पारा पहुंच मार्ग जुलाई 2014 में बनकर तैयार हुआ था। मोहनखेड़ा के मुख्य प्रवेश द्वार जय तलेटी (धोबी घाट) से धार जिले की अंतिम छोर चालनी माता तक के लिए बड़ोदा की बिल्डर्स कंपनी ने 8 टन पासिंग वाहनों के लिए यह मार्ग बनाया था। विभाग के अधिकारियाें की अनदेखी के चलते इस मार्ग से रोजाना रेत से भरे ट्रकों की आवाजाही के कारण डामर रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। रेत से भरे वाहनों का वजन 40 टन से भी अधिक रहता है। ऐसे में सड़क की साइड शोल्डर भी जगह-जगह से पूरी तरह दबने के बाद गड्‌ढे वाले हो गए। जहां से वाहन लहराते हुए निकलते हैं। दिन की बजाय रात में रेत से भरे वाहनों का आवागमन बढ़ जाता है। ये वाहन आलीराजपुर जिले से धार जिले में आते जाते हैं।

छड़ावद के चंदनसिंह पटेल, राजपालसिंह ने बताया रोजाना इस मार्ग से आवागमन करते हैं। भारी वाहनों के तेज गति से गुजरने के कारण हादसे की आशंका भी बनी रहती है। विभाग के अधिकारियों को भी इसके बारे में अवगत कराया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिसके चलते सड़क खराब हो गई। जबकि ठेकेदार को पांच साल तक ही सड़क पर पेंचवर्क करना पड़ता है। कई बार इस मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढों से वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर कई लोग घायल हो चुके हैं। इस मार्ग की अनदेखी का खामियाजा ग्रामीण जनता भुगत रही है।

राजगढ़. राजगढ़ से पारा तक बनी पीएम सड़क से गुजर रहे भारी वाहन।

फोरलेन के वाहन भी सीधे इसी से गुजरने लगे

इधर फोरलेन पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण झाबुआ-पारा की ओर आने जाना वाले वाहन भी इसी मार्ग से गुजरने लगे हैं। जबकि यह मार्ग केवल 8 टन पासिंग वाहनों के लिए ही बना हुआ है। बावजूद भारी वाहन गुजरने लगे हैं।

पत्र जारी कर दिया है


X
Rajgarh News - mp news prime minister road capacity of 8 tonne vehicles 50 tonne trolley filled with sand road damaged
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना