35 से ज्यादा सेट्स पर होगी ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग

Dhar News - यशराज फिल्म्स अपने बैनर कि सबसे बड़ी पीरियड फिल्म का निर्माण कर रहा है। निर्माता इसे स्क्रीन पर अब तक देखी गई सबसे...

Dec 04, 2019, 08:16 AM IST
यशराज फिल्म्स अपने बैनर कि सबसे बड़ी पीरियड फिल्म का निर्माण कर रहा है। निर्माता इसे स्क्रीन पर अब तक देखी गई सबसे भव्य फिल्मों में से एक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जानकारी मिली है कि इस ऐतिहासिक फिल्म की शूटिंग के लिए 35 भव्य सेटों का निर्माण किया जाएगा। मेकर्स का दावा है कि इससे पहले किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए इतने ज्यादा सेट का निर्माण नहीं किया गया है।

महाराष्ट्र और राजस्थान में होगी ज्यादातर शूटिंग

फिल्म निर्माण से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘यह फिल्म चंदबरदाई द्वारा लिखे गए महाकाव्य ‘पृथ्वीराज रासो’ पर आधारित है। अक्षय और मानुषी की इस हिस्टोरिकल फिल्म की शूटिंग अधिकांशत: महाराष्ट्र और राजस्थान के कुछ हिस्सों में होगी। निर्माता फिल्म को मनोरंजक और दर्शनीय बनाने के लिए कुछ अलग हटकर भी काम कर रहे हैं ताकि फिल्म स्पेशल बने। फिल्म में कई अविश्वसनीय फाइट सीन होंगे। साथ ही इसमें उस जमाने के राजाओं और राज्यों की भव्यता का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इन विशाल और भव्य सेटों के निर्माण के लिए हजारों श्रमिक दिन-रात काम कर रहे हैं।’ डाॅ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनने वाली यह फिल्म अगले साल दिवाली पर रिलीज होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना